chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

डॉक्टर को बाल पकड़कर 5 युवकों ने पीटा और जड़ दिए 19 थप्पड़

18.06.22| जिले के लोरमी के 50 बिस्तर अस्पताल में डॉक्टर से मारपीट का मामला सामने आया है. जहां पर बीती रात करीब 11:00 बजे की घटना बताई जा रही है, जिस वक्त आरोपी गिरीश ध्रुव अपनी साली की खुजली का इलाज कराने के लिए हॉस्पिटल पहुंचा हुआ था. जहां डॉ. दिनेश साहू ने प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया, जिसके कुछ समय बाद आरोपी अपने परिजनों के साथ वापस आया. जहां डॉक्टर की जमकर पिटाई कर दी.

डॉक्टर के मुताबिक आरोपी अचानक से बदतमीजी करने लगे, जिसके बाद बेरहमी से हमला कर दिया. इस दौरान आरोपियों ने डॉक्टर को 19 थप्पड़ जड़े. हालांकि वारदात की तस्वीर CCTV कैमरे में कैद हो गई है. इसी के विरोध में आज हॉस्पिटल स्टॉफ ओपीडी सहित स्वास्थ्य सुविधाएं बंद कर दिया है.

डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया कराए. उन्होंने डॉक्टर समेत अन्य स्टाफ के सुरक्षा की मांग करते हुए पुलिसकर्मी तैनात करने की पुलिस अधिकारी से मांग की है. साथ ही आरोपियों के विरुद्ध मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की गई है.

घटना को लेकर आरोपी गिरीश ध्रुव की साली शालिनी ध्रुव ने बताया कि इलाज कराने के लिए 50 बिस्तर अस्पताल गई हुई थी. इस दौरान उन्हें डॉक्टर का वेट करना पड़ा इस बीच वह अपनी बीमारी से जूझ रही थी. वहीं डॉक्टर के द्वारा ट्रीटमेंट में लेटलतीफी को लेकर यह विवाद हुआ है, जिसके बाद उक्त पीड़ित युवती इंजेक्शन लगवाने के लिए के लिए अस्पताल के कक्ष में चली गई. इस दौरान परिजनों के साथ मारपीट की घटना शुरू हो गई थी.

वहीं इस मामले में आरोपी ने बताया कि वह साली का इलाज कराने के लिए अस्पताल पहुंचा था, जहां डॉक्टर ने उनसे बदतमीजी की, जातिगत गाली-गलौज किया, जिससे नाराज होकर उन्होंने डॉक्टर की पिटाई की है.

इस मामले में लोरमी के बीएमओ डॉ एस दाऊ ने बताया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सह 50 बिस्तर अस्पताल लोरमी में कल रात 11 बजे एक मरीज के इलाज के दौरान ड्यूटीरत चिकित्सक डॉ दिनेश साहू के साथ रानीगांव निवासी गिरीश ध्रुव और उसके साथियों के द्वारा बुरी तरह मारपीट की गई. रात 12 बजे थाने में शिकायत दर्ज की गई.

लोरमी के थाना प्रभारी एन बी सिंह ने बताया कि डॉक्टर ने मारपीट करने के संबंध में शिकायत की है, जिसके बाद पांच आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्हें न्यायालय में पेश करते हुए जेल दाखिल किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button