छत्तीसगढ़

राइटर सर्किल की पहली कड़ी में शिरकत की लेखक डॉ. स्वाति लोढ़ा ने

शुक्रवार शाम Hyatt Hotel में प्रभा खैतान फाउंडेशन और एहसास और से राइटर सर्कल की रायपुर पहली कड़ी। कायोजन किया गया । इस अवसर पर लेखक डॉ. स्वाति लोढ़ा ने शिरकत की।
डॉ. स्वाति लोढ़ा ने अपनी किताब “54 reasons why parents sucks phew!” के बारे में अपने विचार साझा किए । उन्होंने अपनी लेखन की यात्रा साथ साथ बच्चो की परवरिश के बारे में अपने विचार रखे ।
जीवन की आपा ढापी में हम किस तरह अपने बच्चो की तरफ ध्यान देना भूल जाते है, और समझ लेते है वो हमारी व्यस्ताए समझ रहे है । वो शायद समझते भी है । पर समझ मां बाप नहीं पाते है कि अच्छी परवरिश की मूल जरूरत समय है । डाइनिंग टेबल टाक्स के दौर में बच्चो से लगातार संवाद कायम रखना आज मां बाप के लिए सबसे बड़ी चुनौती हो गया है ।
वहीं दूसरी चुनौती काम और ज़िन्दगी के बीच समय निकालना और दोनों में नियंत्रण काबिज रखना है । डॉ. स्वाति लोढ़ा के अनुसार काम ज़िन्दगी से अलग है और ज़िन्दगी काम से ।
श्रीमती रंजना मेहरा और शिमती ललिता धारीवाल ने डॉ. स्वाति लोढ़ा का सम्मान किया । इस अवसर पर कार्यक्रम संचालन श्रीमती निधि दागा ने किया ।
डॉ. स्वाति ने लो और पीक की बात भी की । जो बच्चो के लिए पीक और लो है वो शायद मा बाप के लिए ना हो । यह आगे चल कर दूरी कारण बनता है । मां बाप को बच्चो की मनीषा को समझना होगा । यह उम्मीद एक उम्र तक बच्चो से नहीं जा सकती ।

Related Articles

Back to top button