chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

कल प्रदेश के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षक घेरेंगे विधानसभा, सिर्फ आश्वसन मिलने है नाराज़..

21.07.22|  छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले प्रदेशभर के 1 लाख 9 हजार सहायक शिक्षक कल यानी की 22 जून शुक्रवार को विधानसभा का घेराव करेंगे। अपनी एक सूत्री मांग वेतन विसंगति को दूर करने के लिए फिर से इन शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है। कई बार सरकार के सामने मांग रखने और प्रदर्शन के बाद सिर्फ आश्वसन मिलने पर शिक्षकों में काफी नाराजगी है। इस पर फेडरेशन ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया है।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि, संविलियन के बाद जब से छत्तीसगढ़ में सहायक शिक्षकों के वेतन में विसंगति उत्पन्न हुआ। फेडरेशन का मूल उद्देश्य 109000 सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कराना है। सरकार द्वारा घोषणापत्र में वादा किया गया था, कि हमारी सरकार आएगी तो हम सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करेंगे। लेकिन आज तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया। 12 मार्च 2021 को माननीय शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम जी द्वारा वेतन विसंगति को जायज ठहराया गया और जल्द निराकरण की बात कही गई थी। लेकिन इस पर कोई कार्यवाही आज तक नहीं हुआ।

109000 शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने के लिए कमेटी भी बनाई गई थी। हमारी मांग 11 माह से अटकी पड़ी है। 1 सूत्री मांग वेतन विसंगति दूर करने के लिए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन हर तरह से लड़ाई लड़ रहा है। 22 जुलाई 2022 को छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक विधानसभा घेराव करने के लिए विवश है। 109000 शिक्षकों में नाराजगी है जिसके कारण से 22 जुलाई 2022 को बूढ़ा तालाब धरना स्थल में एकत्रित होंगे और विधानसभा घेराव करने के लिए निकलेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button