छत्तीसगढ़राजनीती

टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस में गुटबाजी तो है, इससे इन्कार नहीं किया जा सकता

बिलासपुर। पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस में गुटबाजी का खुलासा करते हुए कहा कि थोड़ी बहुत गुटबाजी तो है। इस सच्चाई से इन्कार नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस के कद्दावर मंत्री सिंहदेव के इस खुलासे से कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति में खलबली मचने की संभावना भी बलवती हो गई है। खासकर तब जब संभागीय मुख्यालय में गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर विधायक शैलेष पांडेय को इस समारोह से अलग-थलग कर दिया है।
मंत्री बनने के बाद सिंहदेव बुधवार को पहली बार शहर प्रवास पर पहुंचे थे। चकरभाठा एयरपोर्ट से कांग्रेस भवन तक उनका जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। 26 जनवरी के अवसर पर संभाग मुख्यालय में ध्वजारोहण के लिए नगर विधायक को राज्य शासन द्वारा तव्वजो न देने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने दोटूक कहा कि नगर विधायक को उचित स्थान मिलना चाहिए।
यह उनका हक बनता है। उनका कहना था कि संभाग मुख्यालय में कैबिनेट मंत्री को ध्वजारोहण करने का मौका मिलता है। यह पूछे जाने पर कि नगर विधायक कहीं गुटबाजी का शिकार तो नहीं हो गए । मंत्री सिंहदेव ने हामी भरते हुए कहा कि थोड़ी बहुत गुटबाजी तो रहती ही है।
मुझे अवसर मिलेगा तो मैं प्रदेश के प्रशासनिक महकमे को इस बात की जरूर हिदायत दूंगा कि जनप्रतिनिधियों के मान सम्मान का ख्याल रखें। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर, कमिश्नर,एसपी और आइजी को स्पष्टतौर पर निर्देश दिए हैं और कहा कि जनप्रतिनिधियों का सम्मान हर हाल में बना रहना चाहिए।

Related Articles

Back to top button