chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

रायपुर में हथियारों के साथ एक अंतर्राज्यीय गिरोह गिरफ्तार, गाड़ी में मिली बंदूक, जिंदा कारतूस और तलवार

29.08.22| रायपुर पुलिस और राजस्व आसूचना निदेशालय (भारत सरकार) की रिजनल यूनिट ने हथियारों के साथ एक अंतर्राज्यीय गिरोह को धर दबोचा है. जिसमें पुलिस ने आरोपियों के पास से कई हथियार बरामद किए हैं. साथ ही 3 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

दरअसल, रविवार को राजस्व आसूचना निदेशालय भारत सरकार रिजनल यूनिट रायपुर की टीम को सूचना मिली कि थाना डी.डी.नगर क्षेत्र में कुछ लोग चार पहिया वाहन में गांजा की तस्करी कर रहे हैं. सूचना पर SSP प्रशांत अग्रवाल के निर्देशानुसार रायपुर पुलिस और राजस्व आसूचना यूनिट की संयुक्त टीम ने डी.डी. नगर क्षेत्र में वाहनों की तलाशी शुरू की. इस दौरान टीम ने एक गाड़ी को सरोना चौक के पास रोका गया. जिसके अंदर 3 लोग सवार थे. पूछताछ में तीनों ने अपना नाम जेठ भारती, पोला राम जाट और देवीलाल निवासी राजस्थान का होना बताया.

गाड़ी की तलाशी लेने पर उसमें से बंदूक, जिंदा कारतूस और तलवार मिली. हथियार के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि ये उन्हीं का हथियार है. जिसे राजस्थान से लाए हैं. मामले पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 देसी कट्टा, 15 जिंदा कारतूस, 2 लोहे की तलवार, 3 खाली कारतूस और एक कार को जब्त कर आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

आरोपी पोला राम जाट के खिलाफ राजस्थान के अलग-अलग थानों में पहले से ही नारकोटिक्स एक्ट, आबकारी एक्ट, आर्म्स एक्ट और मारपीट के लगभग 38 मामले दर्ज हैं. जिनमें वह कई बार जेल करी हवा भी खा चुका है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button