chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

सीएम बघेल ने डॉ. मनमोहन वैद्य और RSS पर साधा निशाना, कहा- ‘ उनके लोग ही बच्चा पैदा करने की बात करते हैं, अब वही नियंत्रण की बात कर रहे’

12.09.22| जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने के लिए RSS ने प्रस्ताव पास किया है, जिसकी जानकारी संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य (Sah Sarkaryavah Dr. Manmohan Vaidya) ने दी. इसी पर अब सियासी घमासान शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने डॉ. मनमोहन वैद्य (Dr. Manmohan Vaidya) और RSS पर निशाना साधा है. सीएम बघेल ने कहा कि उनके लोग ही बच्चा पैदा करने की बात करते हैं और अब वही नियंत्रण की बात कर रहे हैं.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि CAA को लेकर याचिका दायर की गई थी, जिसमें किसी को भी भारतीय बताने की आवश्यकता नहीं है. मुस्लिम अपना दस्तावेज रखे हैं. सभी अपना दस्तावेज रखे हैं. बघेल ने कहा कि RSS के लोग हिंदुत्व की बात करते हैं. पहले ये बताएं कि हिंदू के किस पंत से जुड़े हैं.

सीएम बघेल ने कहा कि आरएसएस और भाजपा को बैठक की आवश्यकता क्यों पड़ी ?. बीजेपी और आरएसएस के बीच लंबी दरार है, जिसको पाटने के लिए ये बैठक आयोजित की गई है. हिंदू तो लंबे समय से हैं, आरएसएस अभी का है. यह मात्र राजनीति है.

भारत की संस्कृति कभी समाप्त नहीं हो सकती यहां हर तरह की संकृति है, जो आजीवन रहेगी. हिंसा गुड़ागर्दी ये हमारी संस्कृति नहीं है, लेकिन भाजपा भटक गई है. ये लोग मानव से घृणा करते हैं.

RSS के लोग मात्र घृणा फैलाने का काम करते हैं. हिंदू की बात करते हैं, लेकिन हिंदुओं के लिए कुछ नहीं किए हैं. ये मात्र अल्पसंख्यक लोगों को भड़काने का काम किया है.

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर संघ ने प्रस्ताव पास किया है और मांग की है कि अगले 50 साल बाद क्या स्थिति रहेगी, उसे देखते हुए इसे लेकर नीति बने.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button