chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

अगल-अलग बीमारियों से 39 आदिवासियों की मौत, पड़ताल करने डॉक्टरों समेत 15 सदस्यीय टीम को रवाना

24.09.22| अगल-अलग बीमारियों से 39 आदिवासियों की मौत के दावों की हकीकत जानने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने बीजापुर-नारायणपुर के सरहदी गांवों में टीम रवाना की है. जो वहां जाकर इस दावे की पड़ताल करेगी. टीम ने मौके पर पहुंचकर दर्जनों गांवों में हेल्थ कैम्प आयोजित किया. इसके लिए भैरमगढ़ से दो MBBS डॉक्टरों समेत 15 सदस्यीय टीम को रवाना की है. इस बीच टीम को प्राकृतिक चुनौतियों का भी सामना करना पड़ा. हालांकि प्रशासन की व्यवस्थाओं के चलते टीम अपने मुकाम तक पहुंच गई है.

दरअसल, लागतार हो रही बारिश से इंद्रवती नदी इस समय उफान पर है. इसके मद्देनजर प्रशासन की तरफ से टीम को भेजने के लिए बोट का बंदोबस्त कराया. जिसकी मदद से टीम को सुरक्षित नदी पा कराया गया. बता दें कि नदी के पार बैल, ताकिलोड, मर्रामेटा, झिल्ली, पल्ली, गोडमेर आदि गांवों में ग्रामीणों ने विभिन्न बीमारियों से 39 आदिवासियों की मौत का दावा किया है.

ये खबर बाहर आने के बाद प्रशासन ने दूरस्थ इलाके में दावों की हकीकत जानने के लिए मेडिकल टीम को रवाना किया है. फिलहाल समूचा इलाका नेटवर्क विहीन है, ऐसे में चिकित्सा दल के लौटने के बाद ही वस्तुस्थिति साफ हो पाएगी और दावों की सच्चाई पता चल पाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button