chhattisgarhhindi newsUncategorizedछत्तीसगढ़

शादी का झांसा देकर किया रेप: आरोपी ने खुद को हाईकोर्ट का वकील बताया, शादीशुदा होने की बात छिपाई

16.10.22|जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा में शादी का झांसा देकर रेप करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी भरत कंवर (27 वर्ष) अकलतरा के ग्राम बाना का रहने वाला है। आरोपी खुद को हाईकोर्ट का वकील बताकर पीड़िता को शादी के नाम पर गुमराह कर रहा था।

अकलतरा थाना प्रभारी लखेश केवट ने बताया कि फेसबुक पर पीड़िता और आरोपी की दोस्ती हुई थी। ये इस साल अप्रैल की बात है। इसके बाद दोनों फेसबुक मैसेंजर पर एक-दूसरे से बातचीत करने लगे। बाद में दोनों ने अपना मोबाइल नंबर भी एक-दूसरे से शेयर किया। फिर दोनों के बीच फोन पर लंबी-लंबी बातचीत होने लगी। आरोपी भरत ने मई 2022 में युवती को बिलासपुर मिलने के लिए बुलाया।

इसके बाद दोनों की अक्सर मुलाकातें होने लगीं। पीड़िता ने बताया कि आरोपी भरत कंवर उसके घर भी उससे मिलने के लिए आया करता था। उसने खुद को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का वकील बताया था। बाद में शादी का झांसा देकर वो युवती का लगातार यौन शोषण कर रहा था। जब-जब युवती शादी की बात कहती थी, तब-तब आरोपी उसे टाल देता था। 13 अक्टूबर को युवती को कहीं से पता चला कि आरोपी भरत कंवर पहले से ही शादीशुदा है और उसका एक बच्चा भी है। तब पीड़िता ने अकलतरा थाने में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी भरत कंवर के खिलाफ IPC की धारा 376 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को ग्राम बाना स्थित घर से ही गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल कोर्ट में पेश कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपी ने खुद के वकील होने की बात भी गलत बताई थी। वो एक वकील के साथ रहकर उसके असिस्टेंट के तौर पर काम कर रहा था। उसके पास वकालत की डिग्री नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button