अन्तर्राष्ट्रीय

लंदन की सड़कों पर खुले आम घूमता नज़र आया नीरव मोदी, वहीं से चला रहा हीरों का कारोबार

पीएनबी घोटाला मामले में आरोपी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav modi) को लंदन में देखा गया है. भगोड़े डायमंड कारोबारी नीरव मोदी को लंदन की सड़कों पर देखा गया, ऐसा दावा ब्रिटिश न्यूजपेपर द टेलीग्राफ ने किया है. इतना ही नहीं, अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया है कि नीरव मोदी अब लंदन के ही एक इलाके में हीरा का कारोबार चला रहा है अखबार द्वारा साझा की गई दो मिनट के वीडियो क्लिप में भारत का वांटेड नीरव मोदी 13,000 करोड़ रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में एक पत्रकार के किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है.

‘द टेलीग्राफ’ का रिपोर्टर नीरव मोदी (Nirav modi) से कई सवाल पूछता है, मगर नीरव मोदी किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर देता है. लंदन की सड़क पर चलते-चलते भगोड़े नीरव मोदी से करीब 6 सवाल पूछे जाते हैं, मसलन वह कब तक यूके में रहेगा, वह कितने पैसों का मालिक है, मगर वह कोई जवाब नहीं देता है.
दरअसल, जो वीडियो जारी किया गया है, उसमें वह पिंक रंग के शर्ट और ब्लैक जैकेट में दिख रहा है. चेहरे पर बढ़ी दाढ़ियों की वजह से उसका चेहरा पहले से थोड़ा अलग लग रहा है. सड़क पर चलते-चलते रिपोर्टर नीरव मोदी से सवाल करता है, मगर डायमंड कारोबारी हर सवाल को टालता जाता है और कहता है ‘नो कमेंट्स’. वीडियो में दिख रहा है कि वह एक टैक्सी को इशारा करता है, लेकिन ड्राइवर उसे बैठाने से मना कर देता है. रिपोर्टर कुछ समय के लिए उसका पीछा करता है जब तक कि वह अंत में एक कैब नहीं ले लेता और बाजार से निकल नहीं जाता.
ब्रिटिश अखबार ने एक रिपोर्ट में कहा कि नीरव मोदी ने अपना एक बिजनेस भी शुरू कर लिया है. रिपोर्ट की मानें तो भगोड़े नीरव मोदी ने सोहो में एक नया हीरा व्यवसाय शुरू किया है, जो लंदन के पॉश वेस्ट एंड इलाके में है. जब रिपोर्टर ने पूछा कि क्या उसने राजनीतिक शरण के लिए आवेदन किया है, तो नीरव मोदी ने कहा, ‘सौरी, नो कमेंट’. फिर 10 हजार पाउंड (करीब नौ लाख रुपये) का जैकेट पहना नीरव मोदी आगे बढ़ जाता है.

Related Articles

Back to top button