नेशनल

जम्मू कश्मीर : कुलगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर , साइट पर ब्लास्ट से 5 नागरिको की मौत

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आज तीन आतंकवादी ढेर हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के लर्रू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और सर्च ऑप्रेशन चलाया। अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षाबल तलाशी अभियान में लगे थे तब आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इस गौलीबारी में सेना के दो जवान भी घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।
पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर एक विस्फोट हुआ जिसमें पांच स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास भारी मात्रा में गोला-बारूद था। जिस घर में आतंकी छिपे थे, उसमें कई धमाके हुए। कुछ लोग उस घर में घुसने की कोशिश कर रहे थे कि तभी यह धमाका हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद कुछ लोग उस घर में जाने की जिद्द करने लगे। हमारी अपील के बावजूद भी वे नहीं माने और जैसे ही सेना वहां से हटी तो लोग अंदर घुस गए जिसके कुछ समय बाद विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में कई लोग घायल भी हो गए।
वहीं मुठभेड़ के समय आसपास के क्षेत्रों में किसी भी तरह के प्रदर्शन को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button