अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान : पीएम इमरान खान परेशान, अधिकारी करने नहीं दे रहे काम

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रशासनिक स्तर पर सरकार के काम में बाधा उत्पन्न करने के लिए राजनीतिक नौकरशाही और पुलिस विभाग की कड़ी आलोचना की है।
इमरान खान ने इस्लामाबाद में शनिवार को कुछ चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि कुछ लोग प्रशासनिक स्तर पर सरकार के काम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं, ये वही लोग हैं जिनकी पिछली सरकार में नियुक्ति की गई थी।
खान ने कहा, ‘मैं 22 वर्षों के कड़े संघर्ष के बाद सत्ता में आया हूं, इसलिए इस तरह के मामलों से निपटने के लिए मेरे पास आवश्यक धैर्य है।’
राष्ट्रीय ऋण के मुद्दे पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने विदेशी कर्ज 36 खरब रुपये पहुंचा दिया था। यदि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की नयी सरकार अगले दो माह के अंदर कर्ज नहीं लेती है तो देश भयंकर रूप से दिवालिया हो जाएगा।
खान ने कहा, ‘तरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास जाने पर वास्तविक मुद्दा ऋण को लेकर कुछ नियमों का है। हम कुछ अन्य स्रोतों के माध्यम से भी स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें सऊदी अरब और चीन से अच्छे संदेश मिल रहे हैं। वित्तीय सहायता के लिए दोनों देशों से पहले ही संपर्क किया जा चुका है।’
राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि यह एक स्वतंत्र संस्थान है और उनकी सरकार से इसका कोई सीधा संबंध नहीं रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button