chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

ऑपरेशन राहुल में शामिल लोगों का राज्योत्सव में फिर होगा सम्मान

16.06.22| सीएम भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने सम्मान समारोह कार्यक्रम में ऑपरेशन राहुल में शामिल लोगों का सम्मान किया. साथ ही यह भी घोषणा कर दी कि, एक बार फिर सभी लोगों को राज्योत्सव में सम्मानित किया जाएगा.

बता दें कि, सीएम भूपेश ने ऑपरेशन राहुल में शामिल लोगों का सम्मान किया. इस दौरान सीएम भूपेश ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि टीम में शामिल लोगों को राज्योत्सव में सम्मानित किया जाएगा. इतना ही नहीं सीएम भूपेश बघेल ने ऑपरेशन से जुड़े सभी साथियों को बधाई दी.

आगे उन्होंने ऑपरेशन राहुल को लेकर कहा कि, कुदरत ने भी साथ दिया. चुनौती बड़ी थी, लेकिन हमने सफलता हासिल की. 5 दिन तक लगातार 24 घण्टे काम करते हुए आप लोग थके नहीं. जहां आवश्यकता थी, वो सारे लोग उपस्थित रहे. मशीनरी भी उपलब्ध होती गई. नजरुल एक बच्चे ने दूसरे बच्चे को बचाने में मदद की. सबकी दुआएं थी, भगवान का आशीर्वाद था और हम राहुल को सुरक्षित निकाल पाए. सीएम भूपेश ने जनसपंर्क विभाग को पूरे घटनाक्रम पर विस्तार से डॉक्यूमेंट्री बनाने का निर्देश दिया है.

जांजगीर-चांपा के कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला सम्मान कार्यक्रम को सम्बोधित किया. इस दौरान पूरे रेस्क्यू अभियान की जानकारी दी है.उन्होंने बताया कि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि राहुल को सकुशल निकालना है.जहरीला सांप भी बोरवेल के अंदर था. सीएम बघेल ने यह भी कहा था कि राहुल को बचाने के लिए भारत में उपलब्ध संसाधन उपलब्ध कराएंगे.

वहीं राहुल गको बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने मोर्चा संभाला. बचाव दल के रास्ते में अनेक कठिनाइयां आई. मुख्यमंत्री बघेल लगातार बचाव कार्य का अपडेट लेते रहे. बचाव कार्य के दौरान आसपास के गांव वालों ने आगे बढ़कर दल का सहयोग किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button