मनोरंजन

‘मणिकर्णिका’ की कमाई तीसरे दिन गिरी, वीकेंड में कमाई इतनी रकम

‘मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी’ का दो छुट्टियों वाला वीकेंड संडे को पूरा हुआ। इन तीन दिनों में फिल्म ने ठीक-ठीक कमाई कर ली है। पहले दिन जो शुरुआत इसे मिली थी, उस लिहाज से तो इसे अच्छी वापसी कहा जा सकता है। बता दें कि पहले दिन इसे औसत शुरुआत मिली थी। इस फिल्म ने लड़कियों की भीड़ जमा की। फिल्म देखने वालों में महिलाएं और परिवार ज्यादा थे। दोपहर तक इसके शो करीब तीस फीसद भर पाए थे और इस दम पर कंगना की फिल्म ने 8.75 करोड़ रुपए कमाए थे। शनिवार को 26 जनवरी पर इसे देखने ज्यादा लोग आए और बढ़त दोगुने से ज्यादा रही। इस दिन इसे 18.10 करोड़ रुपए मिले। संडे को भी बढ़िया कमाई हुई और इसके खाते में 15.70 करोड़ रुपए आए। इस तरह वीकेंड की कुल कमाई 42.55 करोड़ रुपए रही।
भारत में इसे करीब 3000 स्क्रीन्स मिली हैं। विदेश में स्क्रीन्स की संख्या 700 है। इसके सामने रिलीज हुई है फिल्म ‘ठाकरे’। काफी दर्शक उसने भी खींचे हैं। ‘मणिकर्णिका’ फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर है, जिसमें बचपन की मनु के झांसी की रानी बनने और अंग्रेजों से मुकाबला करने की पूरी कहानी दिखाई जा रही है। कंगना ‘मणिकर्णिका’ बनी हैं जिन्होंने एक्टिंग के साथ इस फिल्म के कई सारे डिपार्टमेंट भी संभाले। यह हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु के डब वर्जन के साथ रिलीज़ हुई l ये फिल्म दुनिया के 50 देशों में एक साथ रिलीज़ हुई है l
इसे करीब 110 करोड़ के बजट में बनाया गया है। करीब दो घंटे 28 मिनट की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बिना किसी कट के पास किया है। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी इस फिल्म के गीतकार और डायलॉग राइटर भी हैं।
फिल्म में अतुल कुलकर्णी ने ‘तात्या टोपे’, जिशु सेनगुप्ता ने ‘गंगाधर राव’, डैनी ने ‘गुलाम गौस खान’, सुरेश ओबेरॉय ने ‘पेशवा बाजीराव’, वैभव तत्ववादी ने ‘पूरण सिंह’ और ताहेर शब्बीर ने ‘संग्राम सिंह’ के रोल किया है। इस फिल्म में कंगना के बाद सबसे महत्वपूर्ण किरदार ‘झलकारी बाई’ का है, जिसे अंकिता लोखंडे ने निभाया है। मिष्टी चक्रवर्ती, ‘काशीबाई’ बनी हैंl प्रिया गमरे भी हैं और स्वाति सेमवाल भीl सदशिव राव भाऊ का रोल मोहम्मद जीशान अयूब ने निभाया है। ‘बाहुबली’ के लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद ने इसे लिखा है। राधाकृष्ण जगरलमुडी यानि कृष ने भी इस फिल्म का निर्देशन (बीच में छोड़कर चले जाने के कारण कंगना ने कमान संभाली) किया है।

Related Articles

Back to top button