नेशनल

तेजस्वी यादव ने राहुल, मायावती और ममता को लिखा पत्र, की ये मांग

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित विभिन्न पार्टियों के नेताओं को पत्र लिखकर टीवी समाचार चैनलों के ‘डिबेट’ का बहिष्कार करने की अपील की है।
तेजस्वी ने राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती सहित कई नेताओं को लिखे पत्र में कहा है, “जैसा कि आप जानते हैं, इन चैनलों पर हर रोज शाम के वक्त एक खास उद्देश्य से विपक्षी पार्टियों को बदनाम करने का कुचक्र रचा जाता है। अब ये एक प्रत्यक्ष सत्य है कि मीडिया का एक बड़ा तबका भाजपा को चुनावी फायदा पहुंचाने के लिए उसकी तरफदारी कर रहा है।”
उन्होंने कहा कि किसी भी डिबेट में इस बात की उम्मीद की जाती है कि विपक्षी पार्टियां भी किसी मुद्दे पर अपनी राय रख सकेंगी, मगर ‘डिबेट’ का संचालन जिस तरह से किया जाता है, उससे साफ है कि उनका झुकाव एक पार्टी की तरफ रहता है, उसी को लाभ पहुंचाना उनका मकसद है।
बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी ने अपने पत्र का एक हिस्सा ट्वीट करते हुए लिखा, “एक तरफ जहां हम भुखमरी, बेरोजगारी, किसान और सामाजिक न्याय से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं, वहीं मुख्यधारा के मीडिया का एक बड़ा वर्ग भाजपा मुख्यालय द्वारा तय एजेंडे के तहत इन जन-सरोकारों पर पदार् डाल रहा है।”
उन्होंने कहा कि कई वरिष्ठ पत्रकारों का भी कहना है कुछ मीडिया चैनलों में कोई सिद्धांत नहीं बचा है। वे अपने मालिकों के दबाव में काम कर रहे हैं। ऐसे चैनल देश का माहौल खराब करने में जुटे हुए हैं और देश के सामाजिक तानेबाने को लगातार नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button