छत्तीसगढ़

सुकमा एसपी के तबादले और नेशनल हेराल्ड को विज्ञापन , आचार संहिता उल्लंघन

अमित जोगी ने मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखा पत्र

रायपुर। सुकमा एसपी जितेंद्र शुक्ल का ट्रांसफर मामला राजनीतिक रुप ले चुका है। जेसीसीजे ने इसको लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) अध्यक्ष अमित जोगी ने सुकमा पुलिस अधीक्षक के स्थानांतरण और नेशनल हेराल्ड को सरकारी विज्ञापन देने कोआचार संहिता का खुला उल्लंघन बताया है। अपने पत्र में जोगी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ पुलिस अधिनियम 2007 और आचार संहिता के सभी नियमों की धज्जियाँ उड़ाते राज्य शासन के एक मंत्री के दबाव में अति-संवेदनशील सुकमा ज़िले के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया।
समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ है कि उक्त अधिकारी ने अपने स्थानीय विधायक और शासन के मंत्री के थानेदार को हटाने के निर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया और इस कारण प्रदेश सरकार द्वारा उनकी पदस्थापना के दो महीने बाद ही स्थानांतरण पुलिस मुख्यालय रायपुर कर दिया गया। इस से निश्चित रूप से बाक़ी अधिकारियों में भी प्रशासनिक भय और आतंक का वातावरण निर्मित हो रहा है जो चुनाव की निष्पक्षता के लिए घातक सिद्ध होगा।
इस प्रकार राज्य सरकार द्वारा चुनाव प्रभावित करने के उद्देश से लगातार प्रशासनिक तंत्र का खुला दुरुपयोग करा जा रहा है। आपसे अनुरोध है कि आप उपरोक्त दोनों शिकायतों की जाँच कराकर तत्काल उचित कार्यवाही करेंगे ताकि प्रदेश में निष्पक्षता के साथ चुनाव सम्पन्न हो सके।

Related Articles

Back to top button