छत्तीसगढ़

यूनिवर्सल हेल्थ केयर के नाम पर जनता को धोखा देना बंद करें – भाजपा

आयुष्मान योजना को राजनीतिक विद्वेष का विषय न बनने दे: उसेंडी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने जारी वक्तव्य में कहा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य के क्षेत्र मे डॉ. रमन सिंह की सरकार द्वारा मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना व केंद्र की मोदी सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना प्रारंभ की गई थी। किन्तु दुर्भाग्य है कि वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा इन योजनाओं के क्रियान्वयन को अघोषित रूप से रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा यूनिवर्सल हेल्थ केयर प्रारंभ करने की बात की जा रही है। प्रदेश में वर्तमान में यह स्थिति निर्मित हो गई है कि निजी चिकित्सालयों में आयुष्मान व स्मार्ट कार्ड से उपचार बंद हो गया है तथा मरीज व उनके परिवारजन दर-दर भटकने मजबूर हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने प्रदेश दौरे पर आए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी से पूछा है कि आपकी पार्टी ने देश में लगभग 61 वर्षों तक राज किया है, तब देश के ज्यादातर प्रांतों में आपकी सरकार रही है। देश में फिर भी कितनी बदहाल व्यवस्था रही है स्वास्थ्य की यह किसी से छिपी नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल यूनिवर्सल हेल्थ केयर के नाम पर जनता को धोखा देना बंद करें और मोदी व डॉ. रमन सिंह की सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य क्षेत्र की जनकल्याणकारी योजनाओं का गंभीरता से क्रियान्वयन करावे।
श्री उसेंडी ने कहा कि कांग्रेस सरकार प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था को फिर कांग्रेस के जमाने में वापस ले जाना चाहती है। जब सामान्य सर्दी-बुखार से भी गरीब आदिवासियों की मौत हो जाया करती थी। उस समय की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण शायद अपराधबोध से ग्रस्त हो कर कांग्रेस पीएम जय योजना को लागू नही करना चाह रही । श्री उसेंडी ने कहा कि दुनिया भर मे चर्चित इस योजना की शुरुआत श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के बीजापुर के जांगला से की थी। प्रदेश को इस बात का गर्व है कि विश्वभर में चर्चित यह योजना हमारे क्षेत्र से प्रारंभ की गई लेकिन छत्तीसगढ़ में ही राजनीतिक दुर्भावना के कारण इसे वंचित रखना दुर्भाग्यपूर्ण है। श्री उसेंडी ने कांग्रेस से आग्रह किया है कि गरीबों की जान और जीवन से जुड़े इस विषय को राजनीति की भेंट नही चढ़ने दें और छत्तीसगढ़ में इसे अविलंब लागू करें। ऐसा नही करने पर अगर एक भी कुछ अनहोनी होती है इलाज के अभाव में तो इसकी जिम्मेदारी निजी तौर पर राहुल गांधी और भूपेश बघेल की होगी।

Related Articles

Back to top button