नेशनलराजनीती

मुंबई उत्तर से चुनाव लड़ेंगी उर्मिला मातोंडकर

मुंबई। कांग्रेस ने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के पार्टी में शामिल होने के दो दिन बाद, शुक्रवार को उन्हें मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बना दिया। मातोंडकर बुधवार को राहुल गांधी के साथ मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल हो गई थीं और बाद में उन्होंने कहा था कि वह यहीं रहेंगी।
पार्टी ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने महाराष्ट्र में मुंबई उत्तर संसदीय सीट से आम चुनाव लड़ने के लिए पार्टी उम्मीदवार के तौर पर उर्मिला मातोंडकर के नाम को मंजूरी दे दी है।
उर्मिला ने गत बुधवार को कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी।
पार्टी में शामिल होने के बाद उर्मिला ने कहा था कि सक्रिय राजनीति में यह उनका पहला क़दम है। उन्होंने कहा था कि वह राजनीति में ग्लैमर के कारण नहीं बल्कि विचारधारा के कारण कांग्रेस में आई हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व के बारे में उन्होंने कहा था कि देश को सबको साथ में लेकर चलने वाला नेता चाहिए, ऐसा नेता जो भेदभाव नहीं करता हो। राहुल देश के एकमात्र नेता है जो सबको साथ लेकर चल सकते हैं।
उर्मिला ने कहा था कि उन्हें कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की जरुरत महसूस हुई क्योंकि देश में अभिव्यक्ति की आजादी खतरे में है और पिछले पांच वर्षों में इस संबंध में कई उदाहरण सामने आए हैं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस पार्टी ने स्वतंत्रता संघर्ष में भाग लिया।
गौरतलब है कि उर्मिला 1990 के दशक में हिंदी सिनेमा की शीर्ष अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं। उन्होंने ‘रंगीला, ‘सत्या, ‘खूबसूरत’, ‘जुदाई’ ‘जंगल’ और कई अन्य कामयाब फिल्मों में काम किया।

Related Articles

Back to top button