छत्तीसगढ़

अवैध कॉलोनी निर्माण पर रोक लगाने भाजपा पार्षद मिले आयुक्त से

राजनांदगांव, 31 जनवरी। अवैध कालोनी निर्माण पर रोक लगाने भाजपा पार्षदों ने सोमवार को नेता प्रतिपक्ष किशुन यदु के नेतृत्व में नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी को ज्ञापन सौंपा।

नेता प्रतिपक्ष श्री यदु ने आयुक्त को ज्ञापन में बताया कि कलेक्टर द्वारा नगर निगम सीमांतर्गत बहुत से खसरा जिसमें अवैध रूप से कालोनियों का निर्माण के लिए प्लाटिंग की जा रही थी। ऐसे लोगों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करने का आदेश जारी किया गया था, लेकिन आज पर्यन्त न ही ऐसे लोगों के विरूद्ध कोई कार्रवाई की गई है और न ही ऐसे अवैध कालोनी निर्माताओं को नगर निगम प्रशासन रोकने की दिशा में सक्रियता दिखा रही है। पिछले कुछ दिनों से तो नगर निगम सीमांतर्गत अवैध प्लाटिंग करने वालों की बाढ़ सी आ गई है, जो शुद्ध रूप से शासन को आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचाने का कार्य कर रही है।

उन्होंने आयुक्त से मांग करते कहा कि ऐसे समस्त कालोनी को चिन्हांकित करते सभी अवैध कालोनी अथवा प्लाटिंग कटिंग (नवागांव, ढ़ाबा, मोतीपुर, चिखली, शंकरपुर, शांति नगर, गौरीनगर, लखोली, कन्हारपुरी, नंदई, सिंगदई, मोहारा, हल्दी, बसंतपुर, रेवाडीह, पेंड्री, ममता नगर) करके बेचने वालों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई सुनिश्चित करें और की गई कार्रवाई को सार्वजनिक भी करें। कार्रवाई सुनिश्चित नहीं होने की स्थिति में भाजपा पार्षददल आंदोलन के लिए बाध्य होगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान मधु बैद, शरद पटेल, मणीभास्कर गुप्ता समेत अन्य लोग शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button