छत्तीसगढ़

अवैध निर्माण पर अवमानना नोटिस, निगम कमिश्नर जबाव देने पहुंचे

रायपुर। नगर निगम कमिश्नर शिव अनंत तायल को आज जिला न्यायाधीश रायपुर के समक्ष प्रकरण क्रमांक एमजेसी-33-1 बी सर्वजीतसेन विरूद्ध नगर निगम कमिश्नर व अन्य मामले में जारी अवमानना नोटिस का जवाब प्रस्तुत करने पेश होना पड़ा। अनाधिकृत व अवैध निर्माणों की संबंधित शिकायत पर अगली पेशी में कार्य रिपोर्ट के साथ प्रस्तुत होने का आदेश न्यायधीश ने दिया है।
न्यायालय द्वारा नगर निगम के समक्ष अवैध व अनाधिकृत निर्माणों पर स्व प्रेरणा से शिकायत आने पर भी शमनात्मक कार्यवाही नहीं किये जाने का कारण भी श्री तायल से जानना चाहा। परंतु संतोषप्रद जवाब नहीं आने पर नाराजगी भी जताई। न्यायालय ने निगम के द्वारा अवैध निर्माणों की शिकायतों पर कार्यवाही नहीं कर उसे ठंडे बस्ते में डालने एवं न्यायालयीन आदेशों व निर्देशों के कारण न्यायालयों के समक्ष शिकायतों व वादपत्रों की बाहुल्यता-अवमानना आवेदनों कीआसन्न बाहुल्यता पर अपनी चिंता व्यक्त कर कमिश्नर को निर्देशित किया कि शिकायतों में जिन अवैध निर्माणों की बात रखी गई हो, नगर निगम के अधिकारी अवैध निर्माणों की जांच कर उसे हटाने सहित सभी शिकायतों का त्वरित निराकरण सामने लायें।
नगर निगम कमिश्नर ने इस प्रकरण व अन्य सभी समान प्रकार की शिकायतों का त्वरित व समुचित ढंग से निराकरण त्वरित गति से एवं समय सीमा में करने का आश्वासन न्यायालय को दिया और अगली पेशी में हर हाल में में कार्यवाही रिपोर्ट पेश करने का आश्वासन न्यायालय को दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Close