chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़नेशनलराजनीती

अगर छत्तीसगढ़ से प्रियंका गांधी का नाम राज्यसभा के लिए जाता है तो खुशी होगी- मंत्री रविंद्र चौबे

छत्तीसगढ़ की 2 राज्य सभा की सीट पर चुनाव होना है। जिसका नामांकन 31 मई तक चुनाव आयोग को किया जाना है। इसके लिए अब सुगबुगाहट तेज हो गई है।इसी बीच अब छत्तीसगढ़ की एक सीट पर प्रियंका गांधी का नाम चर्चा में है। कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कोटे से प्रियंका गांधी को राज्यसभा में भेजने की तैयारी कांग्रेस आलाकमान कर रही है।

छत्तीसगढ़ के कोटे से प्रियंका को राज्यसभा भेजे जाने अटकलों के बीच प्रदेश के कृषि मंत्री और सरकार के प्रवक्ता रविंद्र चौबे ने कहा कि अगर छत्तीसगढ़ से प्रियंका गांधी का नाम राज्यसभा के लिए जाता है तो उन्हें खुशी होगी, साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि राज्यसभा में किसे भेजना है यह फैसला हाईकमान को लेना है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत राज्यसभा जाने की इच्छा जता चुके हैं।

डॉ. महंत ने कहा था कि मैं विधानसभा और लोकसभा जा चुका हूं। 11 बार चुनाव लड़ चुका हूं। ऐसे मैं राज्यसभा में एक बार सेवा करना चाहता हूं। यह मैं आज करूं या 5 साल बाद करूं यह अलग बात है। 90 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 71 विधायक हैं। ऐसे में दोनों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों की जीत तय मानी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button