छत्तीसगढ़

कांग्रेस मुख्यालय में फूटा महंगी शराब का दुखड़ा

आबकारी मंत्री लखमा सुनने बैठ थे लोगों की समस्याएं, शिकायत मिलते ही अफसरों को फाेन लगाकर चेताया,बालोद शराब दुकान में लापरवाही पर फील्ड अफसर निलंबित

रायपुर। उद्योग और आबकारी मंत्री कवासी लखमा शनिवार को कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में बैठे वहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही आम लोगों की समस्याएं सुनी। श्री लखमा ने आम कार्यकर्ताओं की समस्याओं के सामने आने पर स्वयं अफसरों से बात कर समस्या दूर करने कहा, वहीं बालोद के आबकारी विभाग के एक फील्ड अफसर को शराब की हेराफेरी करने की शिकायत मिलने पर निलंबित कर दिया।
कांग्रेस भवन में 11 बजे से लेकर 1 बजे तक उन्हाेंने कई लोगों की समस्या सुनी। उनके पास बालोद जिले से आए लोगों ने शिकायत किया कि सरकारी शराब दुकान में शराब को लेकर जमकर हेराफेरी की जा रही है। यहां पर कई ब्रांड़ की शराब को ब्लेक में बेचने की भी शिकायत की गई। उन्होंने शिकायत के आधार पर वहां के फील्ड अफसर को तत्काल निलंबित करने की घोषणा की।
कोण्डागांव के ग्रमा विंजोली में बिजली विभाग के लाइनमेन भारती के द्वारा किसानों को टीसी कनेक्शन और अन्य कायोर्यो को लेकर पैसे की मांग किए जाने की शिकायत की। श्री लखमा ने उनके सामने ही वहां के डीई श्री सोनी से बात कर उक्त लाइनमेन को वहां से हटाकर अन्यत्र भेजने के आदेश दिए। इसी दौरान उनके पास गरियाबंद जिले के अतरमरा ग्राम के पटवारी अभिषेक चतुर्वेदी के खिलाफ किसानों ने शिकायत की। मंत्री ने एसडीएम से बात कर पूरे मामले में पटवारी को वहां से हटाने की कार्रवाई करने कहा। महासमुंद जिला में उद्योग के लिए जमीन होने के बाद भी उद्योग नहीं लग पा रहा था। जिसका कारण बिजली की समस्या बताया जा रहा था। बिजली की समुचित व्यवस्था नहीं होने के चलते अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाया गया है। बिजली विभाग के अधिकारियों से बात कर एक माह में बिजली लगाने के निर्देश दिए है।
पांच दिन में करें भुगतान
श्री लखमा के पास धमतरी जिले के कुरुद विकासखंड़ में पंचायत में सामुदायिक भवन निर्माण कराने के बाद भी अब तक विभाग के द्वारा भुगतान नहीं किए जाने की शिकायत आई, इस पर उन्होंने पंचायत विभाग के अफसरों को इसका भुगतान जल्द कराने कहा। इसी प्रकार की शिकायत राजनांदगांव के डोंगरगढ़ क्षेत्र से भी आई जिसमें निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी भुगतान नहीं कराने की बात कहीं गई थी। श्री लखमा ने अफसरों से बात कर मामले में पांच दिन में भुगतान कराने के निर्देश दिए है।
शिकायतों के निराकरण की होगी समीक्षा
श्री लखमा ने लोगों की शिकायत सुनने के बाद पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम लोगों की शिकायतें आज यहां पर सुनी गई। इसमें कई मामले विभागीय और दूसरे विभाग से संबंधित थे। इस सभी पर विभाग की ओर से समीक्षा कर टीप भेजे जाएंगे। इन मामलों में से कितने का निराकरण हुआ इसकी समीक्षा अगली बार बैठक के दौरान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज आए जगदलपुर के एक मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। वहीं दूसरे विभाग से संबंधित ट्रांसफर के आवेदन भी मिले हैं उसके लिए आवेदन आवश्यक कार्रवाई के लिए उन विभागों को भेजा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button