छत्तीसगढ़

कांग्रेस सरकार बनने पर छत्तीसगढ़ का भाग्य भी बदलेगा

रायपुर। कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि केंद्र में नई सरकार बनाने के लिए हो रहे चुनाव छत्तीसगढ़ का भाग्य भी बदलने वाले हैं क्योंकि भूपेश बघेल सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का भविष्य भी केंद्र सरकार की नीतियों पर निर्भर रहेगा। केन्द्र में कांग्रेस सरकार बनने पर बघेल सरकार की अच्छी कार्यक्रमों को और ताकत मिलेगी।
श्री त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की नवगठित कांग्रेस सरकार ने पिछले तीन महीनों में लिए गए अपने फैसलों से जाहिर कर दिया है कि वह गरीबों, मजदूरों और किसानों के हित में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। भूपेश बघेल की सरकार साथ-साथ उद्योगपतियों और कारोबारियों की हितरक्षा का छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए काम कर रही है।
उन्होंने कहा है कि मोदी सरकार का रवैया छत्तीसगढ़ के प्रति सौतेला रहा है और इसीलिए आवश्यक है कि केंद्र में भी सत्ता परिवर्तन हो और कांग्रेस की सरकार आए, जिससे मनरेगा से लेकर राज्य को चावल आवंटन तक और न्याय योजना लागू होने से कोल ब्लॉकों के राजस्व तक हर मामले में छत्तीसगढ़ की जनता के साथ अन्याय न हो। मोदी सरकार के इतिहास पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि अगर गलती से भी मोदी सरकार लौटकर आई तो छत्तीसगढ़ के निवासियों की खुुशियों और सपनों पर कुठाराघात होगा।
उन्होंने कहा कि गरीबों और जरूरतमंदों के लिए चल रही संस्थाओं को जिस तरह से मोदी सरकार ने चावल देना बंद किया है और जिस अंदाज से दाल-भात सेंटरों के लिए चावल की आपूर्ति बंद की गई है उससे जाहिर हो गया है कि मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के गरीबों के खिलाफ है। यूपीए सरकार द्वारा दिए गए वनाधिकार से छेड़छाड़ और कानून में बदलाव की कोशिशें कर पट्टे नहीं देना भी मोदी सरकार के जंगलों में रहने वालों के विरोधी होने के साथ-साथ छत्तीसगढ़ विरोधी होने का प्रमाण है।
श्री त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार आपने राज्य में बनाई और इस सरकार को बेहतर ढंग से काम करने देने के लिए इस सरकार को अपने संकल्पों को पूरा करने देने के लिए पुरखों के देखे सपनों को साकार बनाने के लिए जंगलों में रहने वालों को अधिकार देने के लिए दिल्ली में कांग्रेस की सरकार बनाना आवश्यक है।

Related Articles

Back to top button