छत्तीसगढ़

निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर पहुंची ईओडब्ल्यू

रायपुर । आय से अधिक संपत्ति के मामले में निलंबित ईओडब्ल्यू मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर ईओडब्ल्यू के दफ्तर पहुंची है। दरअसल रेखा नायर आय से अधिक संपत्ति मामले में बयान दर्ज कराने पहुंची है। कोर्ट से राहत के बाद पहली बार रेखा नायर ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंची है।
ईओडब्ल्यू ने फोन टैपिंग और आय से अधिक संपत्ति मामले में रेखा नायर के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। एफआईआर के खिलाफ हाईकोर्ट में रिट लगाई गई थी। बहुचर्चित नान घोटाले मामले में निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता और स्टेनो रेखा नायर को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली थी। कोर्ट ने सारे मामलों में आईपीएस मुकेश गुप्ता और स्टेनों रेखा नायर को नो कोर्स ऑफ एक्शन का आदेश दिया था। साथ ही दोनों को जो भी जांच एजेंसी है उनके जांच मे सहयोग करने के भी निर्देश दिए गए है। उनके वकील अमीन खान के मुताबिक रेखा नायर और मुकेश गुप्ता ने अलग-अलग केस दर्ज हुए थे। वहीं रेखा नायर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज हुआ था। ईओडबल्यू चीफ बीके सिंह ने बताया कि मामले में ईओडबल्यू में बयान दर्ज कराया है। इससे पहले रेखा नायर को बयान दर्ज कराने को लेकर कई बार नोटिस दिया जा चुका है। लेकिन उन्होंने अभी तक अपना बयान दर्ज नहीं कराया था। हाल ही में कोर्ट ने रेखा नायर को बयान दर्ज कराने का निर्दश दिया था।
पूरी कार्रवाई को साजिश के तहत
रेखा नायर ने ईओउब्ल्यू दफ्तर पहुंचने के बाद कहा कि वो बयान दर्ज कराने नहीं आयी है, बल्कि उनका जो घर ईओडब्ल्यू ने सील किया है। उसे खुलवाने के लिए वो यहां पहुंची है। उन्होंने आरोप लगाया कि ईओउब्ल्यू क्राइम ब्रांच की तरह काम कर रही है। उन्होंने कहा कि परिवार को प्रताडि़त किया जा रहा, मारपीट की जा रही है। ऱेखा नायर ने कहा कि ईओडब्ल्यू किसी के इशारे पर काम कर रही है। उन्होंने पूरी कार्रवाई को साजिश के तहत की जा रही कार्रवाई बतायी है। उन्होंने तमाम आरोपों को झूठा बताते हुए कहा कि उन्हें इस बात का डर था कि ईओडब्ल्यू की तरफ से उनकी गिरफ्तारी की जा सकती है, इसलिए वो सामने नहीं आ रही थी। उन्होंने कहा कि वो जांच में सहयोग करने के लिए तैयार है।

Related Articles

Back to top button