छत्तीसगढ़

पढ़े डीजी मुकेश गुप्ता और एसपी रजनेश सिंह तक कैसे पहुंची एसआइटी

Gujarat News, राजकोट। लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली से लेकर गुजरात के सौराष्ट्र विश्वविद्यालय तक सभी जगहों पर कुर्सी की चर्चा चल रही है। सत्ता की कुर्सी हासिल करने के लिए काफी सारे प्रयास किए जा रहे हैं। राजकोट में गुरुवार को ही सौराष्ट्र विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर और प्रो.वाइस चांसलर ने अपना कार्यभार संभाला है। कुर्सी की इस चर्चा के बीच राजकोट महानगर पालिका ने शहर में पुनीतनगर सर्कल पर 15 फीट लम्बी कुर्सी रखी है। यह कुर्सी लोगो में आकर्षण का केन्द्र बन गई है। चहुंओर इसकी चर्चा हो रही है।
“सिंबल ऑफ़ रिफ्लेक्शन” के तहत आई ये कुर्सी
पूछ जाने पर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कमिश्नर बंछानिधि पानी ने बताया कि “सिंबल ऑफ़ रिफ्लेक्शन” के तहत जन-भागीदारी से दो दिन पहले इस कुर्सी को यहां रखा गया है। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत शहर के 50 से ज्यादा सर्कल को जन भागीदारी के सहयोग से अलग-अलग थीम में डेवलप किया जा रहा है। जिसमें बेटी बचाओ, स्वच्छता संदेश, ब्लड डोनेशन जैसे समाज उपयोगी मैसेज के साथ सर्कल को डेवलप किया जा रहा है।
40 सर्किल तैयार हो चुके हैं इसके जैसे
म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने शहर में अभी तक 40 सर्किल डेवलप करा दिए हैं। जबकि, 10 के लिए काम जारी है। अंदाजा है कि आने वाले २० दिन में तैयार हो जायेंगे। साथ ही म्युनिसिपल कमिश्नरने भी इस बात का स्वीकार किया है कि ये जो कुर्सी रखी गई है, वह देश में भी चर्चा का विषय बन जाएगी।
आगामी चुनाव में कुछ इसी तरह सत्ता की कुर्सी पर कब्जा करने के लिए काफी सारे प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में राजकोट की इस कुर्सी ने चुनावी माहौल खड़ा कर दिया है।

Related Articles

Back to top button