छत्तीसगढ़

मैं पार्टी से नाराज नहीं हूं, राजनीति में रिटायरमेंट नहीं होता- बैस

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और रायपुर लोकसभा क्षेत्र से 7 बार से सांसद रमेश बैस ने कहा कि टिकट न मिलने की वजह से वो पार्टी से नाराज नहीं हैं। बैस ने कहा कि लोग कहते हैं कि टिकट न मिलने से नाराजगी है। ऐसा नहीं है पार्टी ने जो किया है सही किया है।
भाजपा कार्यालय में पत्रवार्ता में श्री बैस ने कहा कि उन्हें कोई जानता है तो पार्टी की बदौलत जानता है। बीजेपी ने ही उन्हें 7 बार टिकट दिया था। बैस ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद भाजपा की स्थिति मजबूत है। उन्होंने कहा कि रायपुर लोकसभा बीजेपी का गढ़ है। लोकसभा का चुनाव पार्टी लड़ती है व्यक्ति नहीं।
बैस ने कहा कि पहले चरण के मतदान से पहले बस्तर में बड़ी घटना हुई। ऐसा लगा कि लोग घर से कम निकलेंगे लेकिन बंपर वोटिंग हुई। बैस ने कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव अकेले बीजेपी लड़ रही है। बैस ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए सभी पार्टियां एक तरफ हो गई हैं लेकिन सब जानते हैं गठबंधन ज्यादा दिन नहीं चलता।
बैस ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि सांसद बनने के बाद सबसे बड़ा काम छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण का काम हुआ है। ये बाते मैंने अटल जी को कही थी और मंच में उन्होंने सप्रे शाला में एलान किया था। रायपुर में एम्स, मॉडल स्टेशन बनाने जैसे कामों की लंबी लिस्ट है। उन्होंने बताया कि मेरे ही प्रस्ताव के बाद छत्तीसगढ़ राज्य के गठन की प्रक्रिया शुरू हुई औरा राज्य बना। इनमें एम्स, रेलवे, सिंचाई , खनिज संसाधनों में वृद्धि हुई है। भूपेश बघेल के आरोपों के संबंध में कहा कि जिनके आरोप निराधार हो उन पर टिप्पणी करना मैं उचित नहीं समझता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छत्तीसगढ़ में हुई सभा में साहू समाज को लेकर की गई टिप्पणी के बाद आए राजनीति में उबाल के बीच सांसद रमेश बैस ने भाजपा का पक्ष रखते हुए कहा कि पार्टी का मानना है कि समाज की राजनीति नहीं करनी चाहिए। आरोप एक व्यक्ति पर लग सकता है, लेकिन समाज पर नहीं।
देश हित में नरेंद्र मोदी का जीतना जरूरी
पूर्व केंद्रीय मंत्री और रायपुर के पूर्व सांसद रमेश बैस ने कहा कि देश हित में नरेंद्र मोदी का जीतना जरूरी है। मोदी ने देश का मान बढ़ाया है। एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी। श्री बैस ने कहा कि उनके कार्यकाल में देश का मान और सम्मान बढ़ा है। उन्होंने देश के जवानों का सम्मान बढ़ाया है। जवानों की शहादत के बाद इसका बदला भी लिया है। मोदी सरकार ने राजनीतिक दृष्टि से कई बड़े फैसले देश हित में लिए हैं। देश के लोगों को पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि भाजपा देश की इकलौती पार्टी है जो पूरे देश में चुनाव में हिस्सा ले रही है। कांग्रेस कुछ राज्यों में सिमटकर रह गई है। सांसद रमेश बैस ने कहा कि देश में एक वक्त आया कि कांग्रेस को रोकने सभी पार्टियां एकजुट हो जाती थी, लेकिन आज बीजेपी को रोकने सभी राजनीतिक दल एकजुट हो गए हैं। देश की जनता ने गठबंधन सरकार देखी है। गठबंधन सरकारें ज्यादा दिनों तक नहीं चली। आज मजबूत सरकार केवल बीजेपी दे सकती है। देश की सुरक्षा में यदि कोई व्यक्ति काम कर सकता है तो वह नरेंद्र मोदी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि देश चाहता है कि वे फिर से पीएम बनें। भाजपा जातिवादी राजनीति नहीं करती। पार्टी की अपनी विचारधारा है।

Related Articles

Back to top button