अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने दिखाए सख्त तेवर : मसूद अजहर के भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और बेटे समेत 44 गिरफ्तार

भारत की कार्रवाई और आतंकवाद पर दुनिया भर के देशों के दबाव के बीच पाकिस्तान ने मंगलवार को जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई और बेटे सहित 44 दहशतगर्द को गिरफ्तार किया।
पाकिस्तान के गृह राज्यमंत्री शहरयार खान अफरीदी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कार्रवाई में पकड़े गए 44 सदस्यों में अजहर का भाई मुफ्ती अब्दुर रऊफ और मसूद का बेटा हम्माद अजहर शामिल हैं।
उन्होंने कहा कि भारत द्वारा पिछले सप्ताह पाकिस्तान को सौंपे गए डोजियर में मुफ्ती अब्दुर रऊफ और हम्माद अजहर के नाम शामिल थे। हालांकि उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई किसी दबाव में नहीं की गई है। मंत्री ने कहा कि सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब पाकिस्तान ने सोमवार को व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंधों को लागू करने की सुचारू प्रक्रिया हेतु एक कानून लागू किया था।
सूत्रों के मुताबिक,मुफ्ती अब्दुल रऊफ ने ही मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए आईसी -814 विमान का अपहरण किया था। रऊफ भारतीय जांच एजेंसी एनआईए की मोस्ट वांटेड लिस्ट में रहा है। रऊफ ही बहावलपुर में जैश के मदरसे का इंचार्ज है।

Related Articles

Back to top button