नेशनल

कश्मीर में भाजपा नेता की हत्या की चौतरफा निंदा, पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में भाजपा नेता की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि हिंसा के लिए देश में कोई स्थान नहीं है। दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार रात भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गुल मोहम्मद मीर की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। मोदी ने ट्वीट किया, ”भाजपा के कश्मीरी नेता श्री गुलाम मोहम्मद मीर की हत्या की निंदा करता हूं। जम्मू-कश्मीर में पार्टी को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।” उन्होंने लिखा, ”देश में इस तरह की हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं है।”
जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या की विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने कड़ी निंदा की है। राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के अलावा पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद गनी लोन और भाजपा ने श्री मीर की हत्या की कड़ी निंदा की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर भाजपा नेता की हत्या करने वाले बंदूकधारियों की तलाश शुरू कर दी है।
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, “दक्षिण कश्मीर में भाजपा के पदाधिकारी गुल मोहम्मद मीर की नौगाम के वेरीनाग में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मैं कायरतापूर्ण हिंसा के इस घृणित कार्य की निंदा करता हूं और दिवंगत की आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं। अल्लाह जन्नत नसीब करे।”
अब्दुल्ला ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “गुल मोहम्मद मीर भाजपा राज्य इकाई के जिला उपाध्यक्ष थे। उनके परिवार और प्रियजनों को इस कठिन समय का सामना करने की ताकत मिले।”
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा नेता की हत्या की निंदा करते हुए ट्वीट किया, “मैं दक्षिण कश्मीर के वेरीनाग में भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर की हत्या की कड़ी निंदा करती हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदना और दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना।”
इसके अलावा पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष एवं पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में मंत्री रहे सज्जाद गनी लोन ने ट्वीट किया, “वेरीनाग में भाजपा जिला उपाध्यक्ष की बर्बरतापूर्ण हत्या की निंदा करता हूं। निहत्थे राजनीतिक कार्यकतार्ओं की हत्या करना कायरता है।”
जम्मू-कश्मीर की भाजपा इकाई ने अपने नेता की हत्या की निंदा करते हुए आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, “अनंतनाग के दोरू से भाजपा नेता श्री गुल मोहम्मद मीर की हत्या अत्यंत निंदनीय है। यह स्पष्ट रूप से उन असामाजिक तत्वों की हताशा को उजागर करती है, जो शांति के धर्म का कोई सम्मान नहीं करते हैं। राज्य की भाजपा इकाई दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने के लिए प्रार्थना करती है।”
दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में शनिवार की रात कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। बंदूकधारियों ने नौगाम के वेरीनाग में भाजपा नेता गुल मोहम्मद मीर पर गोलियां चलाईं, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गये। श्री मीर को तत्काल अस्पताल ले जाया गया , जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Back to top button