नेशनल

पुलिस-सीबीआई टकराव- धरने पर बैठीं ममता को मिला विपक्ष का साथ, सड़क पर करेंगी कैबिनेट की बैठक

पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा चिटफंड और रोज वैली घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का नाम भी सामने आया है। इसके बाद सीबीआई और कोलकाता पुलिस आमने-सामने हैं। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी मोदी सरकार के खिलाफ ‘संविधान बचाओ’ धरने पर बैठ गई हैं। यह धरना कोलकाता के मेट्रो चैनल के पास चल रहा है। ममता के साथ कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार भी मौजूद हैं। खबरें यह भी आ रही हैं कि सीबीआई आज इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती है। सोमवार सुबह ममता सड़क पर ही कैबिनेट मीटिंग लेंगी। फिर राज्य का बजट पेश किया जाएगा।
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूरे मामले में केंद्र सरकार की साजिश का आरोप लगाया है। रविवार रात 8 बजे के करीब ममता बनर्जी धरने पर बैठ गई हैं। इस बीच कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार अपने घर से बाहर निकले हैं और ममता बनर्जी के साथ धरने पर बैठ गए हैं। दूसरी ओर सीबीआई दफ्तर पर सीआरपीएफ को लगा दिया गया है।
बंगाल की मुख्यमंत्री का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीबीआई पर ऐसी कार्रवाई करने का दबाव बनाते हैं। अमित शाह बंगाल में तख्तापलट की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी चोर पार्टी है और अब उनकी एक्सपायरी डेट करीब है।
सारा विपक्ष ममता के साथ : कांग्रेस, सपा, राकांपा, राजद, द्रमुक समेत सभी प्रमुख विपक्षी दलों का ममता को साथ मिल गया है। केंद्र सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी के समर्थन में कई दल आ गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को ‘दीदी’ से मिलने कोलकाता जा सकते हैं, वहीं अखिलेश यादव ने भी बंगाल की मुख्यमंत्री का समर्थन किया है।

Related Articles

Back to top button