नेशनल

मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले से 1.80 करोड़ मिले, आयोग कार्रवाई करे: कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया है कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले की कार की तलाशी के दौरान मंगलवार देर रात 1.80 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। चुनाव आयोग को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए। कांग्रेस ने भाजपा पर नोट के बदले वोट खरीदने का आरोप लगाया है। खांडू ने कांग्रेस के आरोप को खारिज किया है।
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से कहा कि अरुणाचल के पासीघाट के पास मुख्यमंत्री के काफिले की जांच के दौरान ये रुपये बरामद हुए हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर मौजूद है। पार्टी ने चुनाव आयोग के उन अधिकारियों के नाम भी बताए हैं, जिन्होंने जांच के दौरान कैश जब्त किया है।
सुरजेवाला ने कहा कि मंगलवार रात बारह बजे रुपये बरामद होते हैं और बुधवार सुबह पासीघाट में प्रधानमंत्री रैली को संबोधित करते हैं। इससे कई सवाल पैदा होते हैं। क्या यह पैसा मतदाताओं को देने के लिए जा रहा था या पैसा चुनाव प्रचार में इस्तेमाल होना था।
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री पेमा खांडू, उप मुख्यमंत्री चाउना माइन और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष तापिर गाओ के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। सुरजेवाला ने कहा कि चुनाव आयोग क्या कर रहा है। सीबीआई, ईडी और दूसरी एजेंसियां क्या कर रही है। हमारी मांग साफ है कि तापिर गाओ की उम्मीदवारी को फौरन रद्द करते हुए मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को हटाया जाना चाहिए।
वोट के बदले नोट के आरोपों को अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने खारिज किया है। उन्होंने कहा कि यह चलन कांग्रेस में है। यह कहना गलत है कि पैसा भाजपा का था। मैंने बुधवार सुबह कुछ धन की छापेमारी और परिणामी जब्ती के बारे में जाना। जो भी पैसा है वह चुनाव आयोग और आयकर विभाग में जाएगा। आयोग की जांच में सब साफ हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button