नेशनल

राजीव गांधी पुण्यतिथि : राहुल और प्रियंका ने पिता राजीव गांधी को ऐसे किया याद

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि के मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने स्वर्गीय राजीव गांधी की समाधि ‘वीर भूमि’ पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष के साथ यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी भी मौजूद थीं।
राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा है कि मेरे पिता सौम्य, दयालु और स्नेही थे। उन्होंने मुझे सभी से प्यार करना और उनका सम्मान करना सिखाया। नफरत नहीं, माफ करना सिखाया। मैं उनको याद करता हूं। उनकी पुण्यतिथि पर, मैं अपने पिता को प्यार और कृतज्ञता के साथ याद करता हूं।
वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्विटर अकाउंट पर अपने पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी की एक तस्वीर पोस्ट की है। यह प्रियंका गांधी के बचपन की तस्वीर है, जिसमें उनके पिता राजीव गांधी भी मौजूद हैं। उन्होंने लिखा है कि आप हमेशा मेरे हीरो रहेंगे। फोटो में हरिवंश राय बच्चन की कविता भी लिखी हुई है।
(यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर नमन।
देश के छठे प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में हत्या कर दी गई थी। वह 1984 में अपनी मां एवं प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की अंगरक्षकों द्वारा हत्या कर देने के बाद प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने महज 40 वर्ष की आयु में देश के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री के रूप में पद ग्रहण किया।

Related Articles

Back to top button