नेशनल

RCB की वायरल गर्ल को सहना पड़ रहा है ये मेंटल टॉर्चर, लिखी भावुक पोस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्रशंसक दीपिका घोष पर जब मैच के दौरान कैमरा गया तो वो रातों-रात स्टार बन गईं। उन्होंने खुद इस बात को कबूल किया है कि जिंदगी पहले जैसी नहीं रही, लेकिन वह इस बात से निराश हैं कि अब दुनिया में उन्हें सिर्फ बैंगलोर की प्रशंसक के तौर पर देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह इससे ज्यादा भी और कुछ हैं।
बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एमए चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में दीपिका कैमरे के जरिये सामने आई थीं और फिर उनका वीडियो वायरल हो गया था। इंस्टाग्राम पर इसके बाद उन्हें वैरिफाइड स्टेटस भी मिल गया था। अब, दीपिका ने अपनी इंस्टग्राम पोस्ट के माध्यम से बताया कि वह कैसे कैमरे में कैद हुईं और किस तरह उस पल के बाद उनकी जिंदगी बदल गई।

उन्होंने लिखा, “मेरा नाम दीपिका घोष है और शायद मेरे बारे में फैलाई जा रही बातों में से सिर्फ एक यही सच्ची बात है।” दीपिका काफी अरसे से अपने परिवार के साथ आईपीएल मैच देखने जाती रही हैं, लेकिन उन्हें यह बिल्कुल भी नहीं पता था कि एक मैच उनकी जिंदगी बदल देगा।
दीपिका ने लिखा, “मैं किसी तरह की पहचान नहीं चाहती और न ही मैं यह गिनना चाहती हूं कि मैं कितनी बार कैमरे पर आई। मैं कोई सेलेब्रिटी नहीं हूं, सिर्फ एक आम लड़की हूं जो उस मैच का लुत्फ ले रही थी। टीवी पर जब से मैं आई हूं उसके बाद जो तवज्जो मुझे मिली है मैंने उसके लिए कुछ भी नहीं किया था। मैं निश्चित तौर पर यह सब नहीं चाहती थी।”
उन्होंने कहा कि इस दौरान उन्हें जो प्यार मिला उसके लिए वह शुक्रगुजार हैं लेकिन वह साथ ही गैरजरूरी नकारात्मकता की वजह से परेशान भी हैं। उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए गालियों, प्रताड़ना और मानिसक प्रताड़ना का मुद्दा बन गया है। मुझे समझ नहीं आता कि लोगों ने कैसे मेरा नाम और प्रोफाइल ढ़ूंढ़ ली।”

उन्होंने कहा, “मेरी पहचान, निजता और जिंदगी अचानक से हैक हो गई। रात भर में कई ऐसे पुरुष प्रशंसक मेरे सामने आए जो सामाजिक मंच पर मुझसे अ्ष्टिट, भद्दा, निंदनीय और बदतमीजी वाला व्यवहार कर रहे हैं।”
उन्होंने कहा, “इन सभी से ज्यादा हैरानी वाली बात यह है कि मुझे एक महिला के द्वारा नफरत का शिकार होना पड़ा। आप इतनी जल्दी और बुरे तरीके से मेरे बारे में मुझे जाने बिना कैसे ऐसी बातें बोल सकती हैं। मैं आप में से एक हूं।”
दीपिका ने कहा कि इस दुनिया को निश्चित तौर पर महिलाओं को आगे ले जाने के लिए और ज्यादा महिलाओं की जरुरत है। उन्होंने कहा, “मैं भयभीत हूं कि किस तरह मेरे बारे में राय बनाई गई। रुकिए और सोचिए कि कैसे एक लड़की के तौर पर इस तरह की बिना मांगी तवज्जो मिलने से क्या होता है।”

उन्होंने कहा कि वह अपने आप को अब असल, विचारपूर्ण और शानदार इंसान बनाएंगी। उन्होंने लिखा, “हां मैं बैंगलोर की प्रशंसक हूं लेकिन मैं उससे भी कहीं ज्यादा हूं।”

Tags
Show More

Related Articles

Close