राजनीती

क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की बहन ने ली राजनीति में एंट्री

रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा ने भी सक्रिय राजनीति में आने के संकेत देते हुए पिछले साल अक्टूबर माह में विवादास्पद जातीय संगठन राजपूत करणी सेना के गुजरात अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी।
टीम इंडिया के स्टार हरफनमौला क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की बड़ी बहन नैनाबा जडेजा ने मंगलवार (5 फरवरी) को विधिवित सक्रिय राजनीति में प्रवेश कर लिया। आगामी लोकसभा चुनाव से कुछ ही माह पहले महिला अधिकारों के लिए सक्रिय नवगठित नेशनल वीमेन्स पार्टी ने उन्हें महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान को मिला कर बने पश्चिमी क्षेत्र का प्रभारी बनाने की यहां घोषणा की।
बता दें कि जडेजा की पत्नी रीवाबा ने भी सक्रिय राजनीति में आने के संकेत देते हुए पिछले साल अक्टूबर माह में विवादास्पद जातीय संगठन राजपूत करणी सेना (जो पद्मावत फिल्म के राष्ट्रव्यापी उग्र विरोध के कारण चर्चा में आई थी) के गुजरात अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी।
गुजरात निवासी रवींद्र जडेजा की दोनों बड़ी बहनों में से भी सबसे बड़ी नैनाबा, जो पहले अपने गृहनगर गुजरात के जामनगर के सरकारी गुरू गोविन्द सिंह में बतौर नर्स काम कर चुकी हैं और अब क्रिकेट के थीम पर राजकोट में बने अपने पारिवारिक रेस्त्रां जड्डूस का कामकाज देखती हैं। उन्होंने चुनाव लड़ने की संभावना से भी पूरी तरह इंकार नहीं किया। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यूनीवार्ता से कहा कि कौन जानता है कि आगे क्या होगा।
हालांकि, उन्होंने अपनी भाभी रीवाबा के भी चुनावी राजनीति में प्रवेश से जुड़े प्रश्नों के बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके अपने फैसले को उनके पिता अनिरुद्ध सिंह जडेजा का पूरा समर्थन है। वह राजनीति में आकर महिलाओं के लिए विशेष रूप से संघर्ष कर अपना मुकाम बनाने का प्रयास करने वाली महिलाओं के लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं।

Related Articles

Back to top button