खेल

ग्लेन मैक्ग्रा बोले- इस विश्व कप में हार्दिक साबित होगा भारत का ‘युवराज’

ऑस्ट्रेलिया और दुनिया के महानतम तेज गेंदबाजों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाने वाले पूर्व कंगारू क्रिकेटर ग्लेन मैक्ग्रा ने भी टीम इंडिया को इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जा रहे 12वें आईसीसी विश्व कप के लिए अपना फेवरेट बताया है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली भारतीय क्रिकेट टीम को इस बार के विश्व कप खिताब के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है और मैक्ग्रा भी इससे इत्तेफाक रखते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा है कि इस बार के विश्व कप में हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए वही भूमिका निभा सकते हैं जो साल 2011 में हुए विश्व कप में युवराज सिंह ने निभाई थी। गौरतलब है कि साल 2011 में हुए विश्व कप में भारत ने श्रीलंका को फाइनल में हराकर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया था।
इस विश्व कप में युवराज सिंह ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को दूसरी बार विश्व खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। युवराज इस विश्व कप में ‘मैन ऑफ द सीरीज’ भी रहे थे। जब मैक्ग्रा से इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या इस विश्व कप में भारतीय टीम को युवराज सिंह की कमी खलेगी? तो मैक्ग्रा ने कहा, ‘हार्दिक पंड्या वह भूमिका निभा सकते हैं, जो 2011 में युवराज सिंह ने निभाई थी। टीम में डीके (दिनेश कार्तिक) भी अच्छे फिनिशर हैं। मुझे लगता है उनके पास ऐसी टीम है जो अच्छा कर सकती है। जसप्रीत बुमराह वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। वह अंतिम ओवरों में और अच्छी गेंदबाजी करते हैं। उनके पास ऐसी टीम है जो विश्व कप में अच्छा कर सकती है। यह देखना होगा कि वे इंग्लैंड की परिस्थितियों में कैसा खेलते हैं।’
गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए बल्ले और गेंद दोनों से लाजवाब प्रदर्शन किया। एक टीवी शो में महिलाओं पर किए गए आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद प्रतिबंधित किए गए हार्दिक पंड्या ने वापसी के बाद से अपने खेल में गजब का सुधार किया है। खासकर उनकी बल्लेबाजी अब बहुत मारक हो गई है। उन्होंने इसका नमूना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को खेले गए विश्व कप मुकाबले में भी दिया। पंड्या ने आखिरी ओवरों में नंबर चार पर उतरकर 27 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से धुंआधार 48 रन बना डाले। हालांकि, गेंदबाजी ने उन्होंने 10 ओवर में 68 रन खर्च किए और कोई सफलता हासिल नहीं कर सके। ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि विश्व कप के आने वाले मैचों में हार्दिक पंड्या निचले क्रम में भारत की बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे।

Related Articles

Back to top button