खेल

वर्ल्ड कप में आज भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से, इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

भारत को तीसरी बार विश्व चैंपियन बनने की अपनी राह में पहली बड़ी चुनौती रविवार को यहां ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी तथा आईसीसी विश्व कप के इस महत्वपूर्ण मैच में कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की रणनीतियों की भी कड़ी परीक्षा होगी। यह मैच आज दोपहर 3 बजे शुरू होगा। मैच में सभी की नजरें इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी…
रोहित शर्मा : टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में है। रोहित शर्मा के जबरदस्त शतक की मदद से भारत ने विश्‍व कप में अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को आसानी से हराया था। अगर भारत को आज का मैच जीतना है तो रोहित को न सिर्फ शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत देनी होगी बल्कि मैदान पर लंबा समय भी गुजारना होगा।
महेंद्र सिंह धोनी : पूर्व भारतीय कप्तान और टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों बलिदान बैज की वजह से चर्चा में हैं। धोनी एक बेहतरीन बल्लेबाज के साथ ही शानदार विकेटकीपर भी है। इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर वह न सिर्फ टीम को मैच जिता सकते हैं बल्कि आईसीसी को बल्ले से जवाब भी दे सकते हैं।
विराट कोहली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को मैच में न सिर्फ बल्ले से कमाल दिखाना होगा बल्कि इस मैच को उनके लिए रणनीतिक परीक्षा भी माना जा रहा है। भारत अब भी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में उचित संयोजन की तलाश में है। वहीं ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी कोच रिकी पोंटिंग का ध्यान भी भारतीय टीम के संयोजन पर है।
जसप्रीत बुमराह : तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए परेशान का सबब बन सकते हैं। पिछले मैच में उन्होंने शुरुआती ओवरों में दक्षिण अफ्रीका को जो दो झटके दिए थे, उसी वजह से भारतीय गेंदबाजों को अफ्रीकी बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का मौका मिला था।
कुलदीप यादव : यदि दो में से किसी एक स्पिनर को बाहर किया जाता है तो फिर चहल को चार विकेट लेने के बावजूद बाहर होना पड़ सकता है क्योंकि कुलदीप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिक सफल रहे हैं। कुलदीप को अच्छी उछाल मिलती है और उनकी स्टॉक गेंद बाएं हाथ के बल्लेबाजों को परेशानी में डाल सकती है।

Related Articles

Back to top button