छत्तीसगढ़

वार्ड में भर्ती मनोरोगी सीढ़ियों के नीचे बैठा रहा, होती रही अनदेखी

लावरिस मानसिक रोगियों को सिम्स में किया जा रहा नजरंदाज, नहीं मिल रहा समुचित इलाज

बिलासपुर। सर्जिकल वार्ड में भर्ती मानसिक रोगी सोमवार को सिम्स की सीढ़ी के नीचे गंभीर अवस्था में बैठा रहा, आने-जाने वालों में शामिल सिम्स के डॉक्टर एवं कर्मचारी उसे नजरंदाज करते रहे। मेंटल मरीजों के साथ ऐसी अनदेखी लगातार हो रही है। उनका यहां समुचित इलाज भी नहीं हो रहा है।
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अज्ञात व्यक्ति की सूचना पर एक मानसिक रोगी को एम्बुलेंस के जरिए 26 फरवरी को इलाज के लिए सिम्स लाया गया। केजुएल्टी में प्राथमिक इलाज के बाद उसके दाहिने पांव में गहरा जख्म होने से रोगी को सर्जिकल वार्ड 2 में भर्ती किया गया, लेकिन सोमवार को मनोरोगी गंभीर अवस्था में सिम्स के सीढ़ियों के नीचे बैठा रहा। दिमागी हालत ठीक नहीं होने से नाम पता तक बताने में असक्षम है। वार्ड में भर्ती एक मनोरोगी निकल जाता है और वार्ड में मौजूद स्टाफ नर्स एवं वार्ड बॉय को भनक तक नहीं लगती।इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कर्मचारी किस तरह अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।
० खुलेआम घुमते हैं मनोरोगी
अस्पताल की सीढ़ी के पास बैठे मनोरोगी के बारे में जब मेल मेडिकल के वार्ड बॉय से रोगी के बारे में पूछने पर उसने बताया कि यह उस मरीज का रोजाना का काम है। थोड़ी देर में घूमकर फिर आएगा। इसी तरह सिम्स के कई वार्डो में दर्जनो की संख्या में मनोरोगी भर्ती हैं पर इनके इलाज और देखरेख की कोई व्यवस्था नहीं है। गौरतलब है कि ऐसे मरीजों से जहां एक ओर अन्य लोगोें को नुकसान पहुंच सकता है तो दूसरी ओर वे स्वयं को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button