नेशनल

NEET PG Exam को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, करीब 8 हफ्ते के लिए टाली गई परीक्षा

नई दिल्ली, 4 फरवरी । NEET PG exam को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि नीट पीजी 2022 की परीक्षा को टाल दिया गया है. सरकार ने बताया है कि परीक्षा 6 से लेकर 8 हफ्ते के लिए टाल दी गई है. बता दें कि ये परीक्षा 12 मार्च को आयोजित की जानी थी.

सुप्रीम कोर्ट में होनी थी सुनवाई
नीट पीजी परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी आज सुनवाई होनी थी. कई छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि, नीट परीक्षा को फिलहाल के लिए टाल दिया जाना चाहिए. इस याचिका पर जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच सुनवाई करने वाली थी. याचिकाकर्ताओं ने अपनी याचिका में मेडिकल इंटर्नशिप का हवाला दिया था. कई छात्रों की इंटर्नशिप पूरी नहीं हुई है. उनका कहना था कि, एक साथ दो बैच को कैसे सभी सीटें मुहैया कराई जा सकती हैं. इसीलिए 12 मार्च को परीक्षा आयोजित कराना ठीक नहीं है.
बता दें कि लंबे आंदोलन और प्रदर्शन के बाद नीट पीजी की काउंसलिंग शुरू की गई. ये पिछले साल के छात्रों की काउंसलिंग है, जिसे बार-बार टाला जा रहा था. इसे लेकर रेजिडेंट डॉक्टरों ने कई दिनों तक हड़ताल की थी और मार्च निकाले थे. जिसके बाद आखिरकार अब काउंसलिंग शुरू हो पाई है.
(abplive.com)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button