छत्तीसगढ़

जोगी से मेरी कोई दुश्मनी नहीं, बीजेपी ने जाति पर उठाया था सवाल-भूपेश

सीएम भूपेश बघेल का पलटवार, जांच में किया गया नियम का पालन

रायपुर। पूर्व सीएम अजित जोगी की जाति पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि जोगी से मेरी दुश्मनी नहीं है। बीजेपी ने जोगी की जाति को लेकर सवाल उठाया था। नियम के अनुसार जाति का निर्धारण छानबीन समिति करती है। बघेल के मुताबिक जांच में नियम का पालन किया गया है, और छानबीन समिति ने जाति तय की है। उन्होंने कहा कि जोगी की जाति को लेकर बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर और शिवरतन शर्मा ने याचिका लगाई थी। ये तीनों नेता किस पार्टी से है यह सबको पता है।
बता दें कि हाल ही में छानबीन समिति ने कहा था कि अजित जोगी आदिवासी नहीं है। जिसके बाद मंगलवार को पूर्व सीएम जोगी ने इस संबंध में प्रेस वार्ता भी किया। उन्होंने कहा कि वे आदिवासी ही है और समिति के फैसले के खिलाफ कोर्ट में जाएंगे। जोगी ने कहा कि पूर्व पीएम राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने उन्हें सर्वोच्च आदिवासी नेता माना था, लेकिन भूपेश बघेल नहीं मान रहे हैं।
उपचुनाव के दौरान नेताओं को दी जाएगी सुरक्षा – दंतेवाड़ा उपचुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि उपचुनाव में सुरक्षा के मामले को लेकर सरकार गंभीर है। सभी नेताओं को चुनाव के दौरान पूरी सुरक्षा दी जाएगी।
बीजेपी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप – सीएम ने कहा कि बीजेपी की योजनाओं के सफल नहीं होने के कारण प्रदेश में गरीबी और कुपोषण बढ़ा है। उन्होंने बीजेपी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया।
छत्तीसगढ़ में बनाए जा सकते हैं नए जिले-सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि भानुप्रतापपुर ,सारंगढ़ समेत कई जगहों से नया जिला बनाने की मांग उठ रही है। बुधवार को कांग्रेस विधायक मनोज मंडावी के नेतृत्व में लोग सीएम से मिलने पहुंचे थे। भानुप्रतापपुर को जिला बनाने की मांग लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि सीएम के पास पहुंचे थे।

Related Articles

Back to top button