अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पाक पीएम इमरान खान की आज रात 9:15 बजे होगी मुलाकात

नई दिल्ली: पाक पीएम इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति के बीच होने वाली मुलाकात रात 9:15 बजे वाइट हाउस में होने वाली है। इस मुलाकात पर देश दुनिया की नज़र होगी। मुलाकात की जानकारी पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दी। ये एक तरह की औपचारिक बात होगी।
पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जानकारी देते हुए बताया की दोनों देशों के नेताओं की होनी वाली औपचारिक मुलाकात वाइट हाउस में भारतीय समयानुसार रात 9:15 बजे होगी। पाक पीएम इमरान खान कल यानी 23 जुलाई को पीएम इमरान विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ से भी मुलाकात करेंगे। साथ ही साथ पाक पीएम यूएस इंस्टिट्यूट ऑफ़ पीस को भी सम्बोधित करेंगे।
डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, खान के साथ थल सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा और इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक भी गए हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि यह पहली बार है जब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री अपने शीर्ष पदाधिकारियों के साथ व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ बैठक करेंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि खान और ट्रंप के बीच दो अलग-अलग बैठकें होंगी। पहली बैठक ओवल जबकि दूसरी बैठक कैबिनेट कक्ष में होगी।

Related Articles

Back to top button