खेल

3 अगस्त से शुरू हो रहा है भारत का वेस्टइंडीज दौरा, जानें पूरा शेड्यूल

भारतीय टीम के विश्व कप के सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो जाने के बाद अब टीम इंडिया अपने भविष्य के शेड्यूल पर ध्यान देने के लिए तैयार है। मैन्चेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में विश्वकप के सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारकर भारत के विश्व कप अभियान का अंत हो गया। अपने अगले अभियान से पहले टीम इंडिया कुछ समय का ब्रेक लेगी। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज का दौरा करना है।
3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम 3 टी-20, 3 वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। भारत का एक महीने का विंडीज दौरा अगस्त- सितम्बर में होना है। भारतीय टीम तीन अगस्त से चार सितंबर तक वेस्टइंडीज के दौरे पर रहेगी। वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन 19 जुलाई 2019 को होना है।
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का सलेक्शन करते वक्त चयनकर्ता महेंद्र सिंह धौनी के भविष्य को लेकर फैसला कर सकते हैं। इसके साथ ही टीम के प्रमुख खिलाड़ियों खासतौर पर तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के वर्कलोड पर भी टीम मैनेजमेंट पूरी नजर रखेगा। दोनों का प्रदर्शन विश्व कप में काफी शानदार रहा था। चयनकर्ताओं को ओपनर शिखर धवन और ऑलराउंडर विजय शंकर की फिटनेस को भी देखना है। दोनों खिलाड़ी इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। इसके साथ ही कप्तान विराट कोहली को भी रेस्ट देने की खबरें आ रही हैं।
जानें भारत के वेस्टइंडीज दौरे का पूरा शेड्यूल
3 मैचों की टी-20 सीरीज से होगा दौरे का आगाज
पहला टी-20- 3 अगस्त, सैंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ मैदान, लाडर हिल, फ्लोरिडा (भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे)
दूसरा टी-20- 4 अगस्त, सैंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ मैदान, लाडर हिल, फ्लोरिडा (भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे)
तीसरा टी-20- 6 अगस्त, प्रोविडेंस स्टेडियम, गुआना (भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे)
खेले जाएंगे तीन वनडे मैच
पहला वनडे- 8 अगस्त, प्रोविडेंस स्टेडियम, गुआना (भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे)
दूसरा वनडे- 11 अगस्त क्वींस पार्क, ओवल पोर्ट ऑफ स्पेन त्रिनिडाड (भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे)
तीसरा वनडे- 14 अगस्त, क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन त्रिनिडाड (भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे)
दो टेस्ट के साथ होगा टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज
पहला टेस्ट- 22 अगस्त से 26 अगस्त, सर विवियन रिचर्ड स्टेडियम, नार्थ साउंड एंटीगुआ (भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे)
दूसरा टेस्ट- 30 अगस्त से 3 सितंबर, सबीना पार्क, किंग्स्टन जमैका (भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे)

Related Articles

Back to top button