chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

आरोपी को छुड़ाने के लिए उप सरपंच के बेटे ने थाने में की मारपीट ,

लूटपाट के आरोपित को छुड़ाने के लिए उपसरपंच के बेटे ने कुछ ग्रामीणों के साथ थाने में घुसकर हंगामा किया। इस दौरान थानेदार से हाथापाई भी की। थानेदार पर रिवाल्वर ताने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। तनाव की स्थिति को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

घटना जिला मुख्यालय से लगभग 110 किलोमीटर दूर पसान थाना की है। यहां जनवरी माह में फारेस्ट गार्ड शारदा प्रसाद शर्मा की रिपोर्ट पर पुलिस ने खम्हरिया निवासी दीपक टेकाम के खिलाफ धारा 392, 353, 294, 506, 34 के तहत अपराध दर्ज किया था। मंगलवार को पुलिस ने घेराबंदी कर पसान में घूम रहे आरोपित दीपक टेकाम को गिरफ्तार करने की कार्रवाई की। दीपक के पकड़े जाने की खबर मिलते ही उसके साथी सक्रिय हो गए और उसे छुड़ाने के लिए पुलिस पर दबाव बनाने लगे। थाना प्रभारी लक्ष्‌मण खूंटे ने बताया कि पसान के उपसरपंच का पुत्र राजकुमार पांडेय ने फोन कर आरोपित को छोड़ने कहा,लेकिन मना कर दिए जाने से नाराज हो गया और अपने साथियों के साथ रात में थाना पहुंच कर बवाल किया।
इसके बाद कुछ ग्रामीणों को लेकर थाने का घेराव कर थाना प्रभारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी दौरान राजकुमार पांडेय व थाना प्रभारी लक्ष्‌मण खूंटे के बीच हाथपाई भी हो गई। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। मामले को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस के आला अधिकारी भी बल के साथ स्थल पर मौजूद हैं। गांव में स्थिति नियंत्रण में है। राजकुमार पांडेय का कहना है कि विवाद होने पर टीआई खूंटे ने अपनी सर्विस रिवाल्वर निकाल लिया और उस पर तानते हुए गोली मरने की धमकी देने लगा। इसी बात से ग्रामीण भी नाराज हो गए उन्होंने थाना में जमकर बवाल किया। दावा किया जा रहा है कि रिवाल्वर तानने का वीडियो भी है, पर अब तक यह वीडियो सामने नहीं आया है।

ग्रामीणों का कहना है कि टीआई आए दिन गांव के लोगों को जबरन थाने बुलाकर मारपीट करते हैं। जिला मुख्यालय से पसान की दूर होने व वन परिक्षेत्र में थाना होने की वजह से कारण यहां अफसरों का दौरा कम होता है, इसलिए टीआई मनमानी करते है। वहीं राजकुमार पांडेय ने भी टीआई लक्ष्‌मण खूंटे पर ग्रामीणों से मारपीट करने का आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि टीआई ने गांव के युवक को जबरन थाने बुलाया और रात भर मारपीट की, इसका कारण पूछने पर टीआई ने उल्टा गाली गलौज करके सभी को भगा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button