chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

IAS समीर विश्नोई, काेयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी आज होंगे पेश

रायपुर की अदालत में शुक्रवार की दोपहर फिर से ED के आरोपियों की पेशी है। इनमें IAS समीर विश्नोई, काेयला कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी, सुनील अग्रवाल शामिल हैं। इनके वकीलों के टीम अदालत पहुंच चुकी है। कुछ ही देर में इन्हें पेश किए जाने की खबर है। अब तक सूर्यकांत तिवारी ED की कस्टडी में रह रहे थे। अन्य कारोबरी समेत IAS विश्नोई को जेल भेजा गया था।

गुरुवार को रायपुर की अदालत ने इन्हें एक दिन के लिए जेल भेजा था। शुक्रवार को ये मियाद खत्म होने की वजह से इन्हें फिर से पेश किया जा रहा है। माना जा रहा है कि अब बेल या जेल पर फैसला आ सकता है। गुरुवार को बचाव पक्ष के वकीलाें ने कर्नाटक हाईकोर्ट के स्टे का हवाला देकर राहत मांगी थी।

बचाव पक्ष के वकील फैजल रिजवी ने बताया, ED ने छत्तीसगढ़ से ही संबंधित मामले कें कर्नाटक के बेंगलुरु में केस दर्ज कराया। इस मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट ने स्टे कर दिया है। गुरुवार को सुनवाई में बचाव पक्ष ने कहा, अगर मूल एफआईआर पर किसी कार्रवाई से स्टे मिल गया है तो उससे संबंधित सभी कार्रवाईयां रुक जानी चाहिए। इस मान से ED की यह पूछताछ भी गैरकानूनी होगी। इसलिए सभी आरोपियों को तत्काल रिहा किया जाए।

कोयला कारोबार से जुड़े सूर्यकांत तिवारी के रायपुर व महासमुंद स्थित मकान में आयकर विभाग ने भी जांच पड़ताल की थी। कोरबा के भी कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर रेड की कार्रवाई हुई। प्रदेश में हुई इस जांच के बाद आयकर विभाग की तरफ से कहा गया कि जांच में 200 करोड़ रुपये से अधिक कलेक्शन के सबूत मिले थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button