छत्तीसगढ़

कांग्रेस ने मेरा भी 70 हजार कर्जा किया माफ – ननकीराम कंवर

कोरबा । किसानों की कर्जा माफी मुद्दे को लेकर कांग्रेस को घेरने में जुटी भाजपा को पूर्व गृहमंत्री व विधायक ननकीराम कंवर ने जबरदस्त झटका दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उनका भी 70 हजार रुपये कर्जा माफ किया है। भाजपा आरोप लगा रही है कि कांग्रेस ने सभी कर्जा माफी की बात कही थी, पर सिर्फ सहकारी बैंक का ही कर्जा माफ किया गया है। ऐसे में ननकीराम के इस बयान से कहीं न कहीं भाजपा की मुहिम पर असर डालेगा।
प्रदेश में सत्ता खोने के बाद भाजपा में अंतर्कलह मचा हुआ है। पार्टी नेता हार की वजह कार्यकर्ताओं की अनदेखी बता रहे हैं, तो दूसरी तरफ पार्टी कार्यकर्ता अपने नेताओं पर दोषारोपण कर रहे हैं। इस बीच भाजपा के कद्दावर नेता व विधायक ननकीराम कंवर भी अपनी पार्टी को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
उनके बयान भाजपा के लिए लगातार मुसीबत बनते जा रहा है। आइएएस, आइपीस अफसरों की शिकायत कर उन्होंने अपनी सरकार की पहले ही फजीहत करा दी है और अब किसानों के मसले पर भाजपा पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।
कांग्रेस के किसानों का कर्जा माफी किए जाने के बाद भाजपा को एक मुद्दा मिला था, पर ननकीराम ने इस मुद्दे की हवा निकाल दी। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि उनका भी कर्जा माफ सरकार ने किया है और कांग्रेस की कर्जा माफी सही है।
प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के संदर्भ में उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि जो भी प्रदेश अध्यक्ष बनेगा, उससे ज्यादा काम हम करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष किसी के मन से चाहने से नहीं होता, पार्टी जो करेगी, जो सोचेगी उसके नेतृत्व में काम करेंगे।
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह के किसानों को कर्जा माफ करने की बजाय मोबाइल बांटे जाने से पराजय का आरोप लगने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी योजना से कितना फायदा व नुकसान हुआ, इस बारे में कुछ कहना मुनासिब नहीं है।

Related Articles

Back to top button