छत्तीसगढ़

व्यापार मेला: पत्नी प्रताड़ित स्टाल बना पतियों के लिए आकर्षण का केंद्र

पतियों से छिप कर पति जा रहे स्टॉल

बिलासपुर। राष्ट्रीय उद्योग व्यापार मेला में सेव इंडियन फैमिली ने पत्नी प्रताड़ित स्टॉल लगाया है। यहां खासकर शादीशुदा लोगों की खासी भीड़ देखी जा रही है। स्टाल संचालक पत्नी प्रताड़ितों को निशुल्क परामर्श के साथ मदद का आश्वासन भी दे रहे हैं।
व्यापार मेले में कमोबेश सभी स्टाल अपनी विविधता और जरूरतों को लेकर मेला पहुंचने वालों को खासा प्रभावित कर रहे हैं, लेकिन पहली बार एक ऐसा स्टाल भी देखने को मिल रहा है, जहां पहुंचने वाले ऐसे लोग हैं जो अपनी पत्नी की प्रताड़ना से खासे परेशान हैं। मेले में यह स्टाल क्रमांक डी-15 में स्थापति है। संचालकों के माध्यम से स्टाल तक पहुंचने वाले पत्नी पीड़ित पुरुषों को प्रताड़ना से छुटकारा पाने नि:शुल्क परामर्श दिया जा रहा है। सेव इंडियन फैमिली स्टॉल संचालक का दावा है कि पिछले तीन दिन में पांच सौ से अधिक पत्नी प्रताड़ित पतियों को प्रताड़ना से बचने परामर्श दिया गया। स्टॉल में महिलावादी कानूनों के दुष्परिणामों के साथ पुरुषों की पीड़ा जाहिर करने वाले पोस्टर्स और प्रोजेक्टर के माध्यम से पत्नी से मिलने वाली प्रताड़ना के तौर-तरीकों के बारे में बताया जा रहा है।
जिनकी शादी नहीं हुई वे युवा भी ले रहे टिप्स
पत्नी प्रताड़ित स्टॉल में न केवल पत्नी प्रताड़ित पहुंच रहे हैं, बल्कि जिनकी शादी नहीं हुई ऐसे युवा भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। उन्हें यहां शादी के बाद प‘ियों की प्रताड़ना से बचने टिप्स भी दिए जा रहे हैं।
पुरुष आयोग बनाने व महिलावादी कानून में सुधार के लिए सौंपा ज्ञापन
सेव इण्डियन फैमिली के स्टॉल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुरुष आयोग और महिलावादी कानूनों में सुधार के लिए ज्ञापन भेजने सिग्नेचर कैम्पेन चलाया जा रहा है। इसमें करीब 15० से अधिक लोगों ने हस्ताक्षर कर कैम्पेन का समर्थन किया है। रविवार को मेले के उद्घाटन मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी ज्ञापन सौंपा गया था।

Related Articles

Back to top button