छत्तीसगढ़राजनीती

रायपुर से फुरसत पाते ही बृजमोहन बालाघाट में डटे

छत्तीसगढ़ के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल इन दिनों बालाघाट के भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन के चुनाव प्रचार में भिड़े हुए हैं। वहां सभाओं को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने जनता को सिर्फ छलने का काम किया है। इतिहास के पन्ने खोल कर देख लीजिए और जनहित के कोई उल्लेखनीय कार्य किया हो तो बताएं। आज मध्यप्रदेश का बेहतर स्वरूप दिख रहा है उसके पीछे भारतीय जनता पार्टी की विकासपरक सोच और जनकल्याणकारी नीति है। जिन्होंने जनभवनाओं के अनुरूप क्षेत्र का सर्वांगीण विकास किया है।
बृजमोहन ने आज बालाघाट के खमरिया, नयाटोला, बड़गांव,नैतरा, कटंगझरी, पटेलटोला,पिपरिया,लोहरा में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विकास चाहिए तो भारतीय जनता पार्टी को वोट दें क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही विकास की पर्याय है।आज मध्यप्रदेश सरकार 1-2 रुपए किलो में चावल- गेहूं दे रही है। क्या इससे पहले किसी कांग्रेसी सरकार में दम था कि गरीबों के लिए ऐसी योजना ला सके। असल में वह महाराजाओं की सरकार थी और यह गरीबों की भाजपा सरकार है। यह सरकार गांव गरीब और किसानों को प्राथमिकता में रखकर काम करती है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को ₹200 बोनस, संबल कार्ड, लाडली लक्ष्मी योजना, कन्यादान योजना जैसी योजनाओं के माध्यम से गरीबों के उत्थान के लिए काम कर रही है।
बृजमोहन ने कहा कि बालाघाट के भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर बिसेन 40 साल पुराने मित्र हैं। मेरा भी सौभाग्य रहा कि मध्यप्रदेश के मंत्री रहते हुए मुझे पूरे प्रदेश की सेवा करने का अवसर मिला। मैं 3 बार मध्य प्रदेश विधान सभा का सदस्य और 3 बार से छत्तीसगढ़ विधानसभा का सदस्य रहा हूं । विश्वास के साथ कह सकता हूं कि मुझे रायपुर की जनता 7वी बार चुनाव जिताकर विधानसभा भेजने की तैयारी कर चुकी है।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा स्कूल बालाघाट जिले में खोले गए। आज बालाघाट उत्तरोत्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर है । इसके पीछे गौरीशंकर बिसेन जैसे कुशल नेतृत्व का होना है,जिन्होंने अपने क्षेत्र के चौमुखी विकास के लिए निरंतर प्रयत्न किए।

Related Articles

Back to top button