छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में भाजपा से लोगों का मोह हो रहा है भंग-मुख्यमंत्री

नए कांग्रेस अध्यक्ष का नाम का शाम तक ऐलान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा सदस्यता अभियान को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि, बीजेपी का सदस्यता अभियान उनका अंदरूनी मामला है, लेकिन अगर बीजेपी सदस्यता अभियान में अगर पिछड़ रही है तो ये स्पष्ट है कि लोगों का बीजेपी से मोह भंग हो रहा है।
दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम भूपेश ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा, संभवत: आज शाम तक राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बस्तर सुकमा जिला जाने वाले थे पर दिल्ली से सीडब्ल्यूसी की बैठक के लिए कल शाम तलब किए जाने के कारण आज उनका कार्यक्रम बदला और सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो गए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम एवं राज्य के गृहमंत्री एवं लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू कल से दिल्ली पहुंच चुके हैं और आज सीडब्ल्यूसी की बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। रायशुमारी के लिए कांग्रेस शासित मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्षों को बुलाया गया है और इसलिए मैं भी जा रहा हूं।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अध्यक्ष पद के इस्तीफे के बाद नया अध्यक्ष बनाने के लिए शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई है। जिसमें शामिल होने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सुबह दिल्ली रवाना हो गए हैं। इस बैठक में नए कांग्रेस अध्यक्ष पर रायशुमारी की जाएगी।
इसके साथ ही सीएम बघेल राज्य के मसलों को लेकर कई केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। मालूम हो कि कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्षों को दिल्ली बुलाया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर इस बैठक में मंथन हो सकता है।
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम दिल्ली जाने से पहले कहा था अब से जिले में कांग्रेस जिला अध्यक्ष और ब्लॉक में ब्लॉक अध्यक्ष लोगों की समस्या सुनेंगे, इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अध्यक्ष का बयान अंतिम है वो जो तय करेंगे हम सब मानेंगे।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नवा रायपुर में लोगों की आबादी बढ़े इसके लिए सरकार नया कदम उठा रही है। इसके तहत विधायक और मंत्री को वहां बसाया जाएगा। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वहां मंत्री और विधायकों के बसने से आबादी भी बढ़ेगी। नया रायपुर में बन रहे मंत्रियों के बंगले के विषय में उन्होंने कहा कि मंत्रियों के बंगले को बनाने में करोड़ों रूपए खर्च हो गए हैं। अगर वहां कोई रहना शुरू नहीं करेगा तो वीरान हो जाएगा। उसे अब छोडऩा सही नहीं है हजारों करोड़ रुपये खर्च किये हैं। यदि हमने छोड़ा तो सब बर्बाद हो जाएगा. वहां अगर राज्यपाल,सीएम,सचिव, विधायक बसेंगे तो धीरे-धीरे शहर आबाद होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एनजीटी की नई रिपोर्ट जिस पर 500 उद्योग प्रदूषण फैला रहे हैं उसे बन्द किया जाएगा। एनजीटी की रिपोर्ट का अध्ययन अभी तक मैनें नहीं किया है। रिपोर्ट को देखने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button