chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

राजधानी में मानव तस्करी का बड़ा मामला,बनारस से लाकर बेची गई 17 साल की नाबालिग बच्ची,

हिमालयन हाइट्स के मकान में रखकर अप्राकृतिक काम कराने का आरोप..

राजधानी रायपुर में मानव तस्करी का बड़ा मामला सामने आया है।बनारस से लाकर बेची गई एक 17 साल की नाबालिग को राजेंद्र नगर इलाके के हिमालयन हाइट्स सोसाइटी के मकान में रखकर देह व्यापार कराने के आरोप में पुलिस ने स्वामिनी सिंह ठाकुर को गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है कि मानव तस्करी गिरोह से आरोपित महिला का लिंक जुड़ा हो सकता है। लिहाजा पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है।

पुरानी बस्ती सीएसपी राजेश चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बनारस की रहने वाली 17 वर्षीय नाबालिग को उसके स्वजनों ने ही अक्टूबर 2021 में तान्या खान नामक महिला को बेच दिया था। तान्या उस नाबालिग को साथ लेकर रायपुर आ गई और स्वामिनी सिंह ठाकुर से बातचीत कर नाबालिग को 15 हजार रुपये में बेच कर वापस लौट गई।तान्या कहां की रहने वाली है फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

नाबालिग को कुछ महीने तक अंवति विहार में किराए के मकान में स्वामिनी सिंह ठाकुर ने रखा फिर हाल ही में वह हिमालयन हाइट्स सोसाइटी में शिफ्ट हुई। नाबालिग के साथ वहां पर स्वामिनी सिंह ठाकुर मारपीट करने के साथ जबरिया देह व्यापार कराती थी। इससे परेशान होकर मंगलवार को नाबालिग किसी तरह हिमालयन हाइट्स से भागकर आटो रिक्शा से खमतराई इलाके के बंजारी मंदिर के पास पहुंची। वहां पेट्रोलिंग टीम ने नाबालिग को अकेला देखकर पूछताछ की तब मानव तस्करी का पता चला। खमतराई पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कमल विहार इलाके से आना बताया। इसके बाद उसे मुजगहन थाना पुलिस को सौंप दिया गया। बुधवार को सखी सेंटर में पूछताछ के दौरान नाबालिग ने अपनी पूरी आपबीती बताई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button