छत्तीसगढ़

जशपुर गैंगरेप मामले में दो आरोपी गिरफ्तार, तीन अब भी फरार

जशपुरनगर, 21 फरवरी। जिले के बगीचा थाना के पंडरापाठ चौकी इलाके में 18 फरवरी को हुए नाबालिग से गैंगरेप के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि 3 अब भी फरार चल रहे हैं। पुलिस को दिये गये बयान में किशोरी ने बताया है कि तीन साल पहले भी उसके साथ गैंगरेप किया गया था।

ज्ञात हो कि 16 वर्षीय नाबालिग को आरोपियों ने 18 फरवरी को एक विवाह समारोह से जबरदस्ती उठा लिया था और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। युवती के विरोध करने पर उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा गया। उसके साथ मारपीट भी की गई, जिससे उसके शरीर में कई जगह गंभीर चोट हैं। पीड़िता सुबह तीन बजे किसी तरह उनकी चंगुल से छूटकर भागी। उसकी एक सहेली ने उसे इस हालत में देखकर तुरंत घर पहुंचाया। परिजनों ने मामले की शिकायत पंडरापारा चौकी में दर्ज कराई। पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया और उसे बगीचा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र् में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने के कारण उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों की देखरेख में उसका उपचार किया जा रहा है। जशपुर पुलिस ने आरोपियों की खोजबीन शुरू की। गैंगरेप करने वाले 5 आरोपियों में से दो जुगेश राम नगेशिया तथा वीरेन्द्र उर्फ चिया राजवार को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य तीन आरोपियों चूडर राम, चिया राजवाड़े और पारस उर्फ तेलू नगेशिया की तलाश की जा रही है। सभी के खिलाफ धारा 376 डी, 323, 506 व पोक्सो एक्ट की धारा 4-6 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल के अनुसार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये तीन थानों की पुलिस टीमों को ड्यूटी दी गई है। साइबर सेल के माध्यम से भी आरोपियों का लोकेशन लेने की कोशिश हो रही है।

इधर पीड़िता ने पुलिस को दिये गये अपने बयान में यह सनसनीखेज खुलासा किया है कि करीब 3 साल पहले भी उसके साथ सामूहिक बलात्कार की घटना हो चुकी है। तब उसने भय के कारण इसकी जानकारी किसी को नहीं दी थी।

फरार आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी हो- सांसद साय

रायगढ़ सांसद गोमती साय ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना पर नाराजगी जताते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने बगीचा मामले में फरार शेष तीन आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि भूपेश बघेल सरकार के तीन साल के कार्यकाल में प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। हत्या, दुष्कर्म, अपहरण, डकैती जैसी घटनायें लगातार पूरे प्रदेश में हो र ही है। जशपुर जैसे आदिवासी बाहुल्य जिले में भी दुष्कर्म की लगातार घटनाएं हो रही हैं।

जशपुर विधायक विनय भगत ने पीड़ित के परिजनों से अस्पताल जाकर मुलाकात की और उन्हें हरसंभव मदद पहुंचाने का भरोसा दिलाया। विधायक ने एसपी से चर्चा कर शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तत्काल कदम उठाने की मांग की। जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत ने भी पीड़ित के परिजनों से भेंट की और आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button