छत्तीसगढ़

रायपुर-विशाखापट्टनम मार्ग की ट्रेनें कैंसल

संबलपुर रेलवे मंडल अंतर्गत सिंगापुरम रोड और टिटलागढ़ सेक्शन के दोईकल्लू और अंबोदाल रेलवे स्टेशन के बीच भारी बारिश के चलते पटरी खिसक गई और मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस कारण विशाखापट्टनम और रायपुर आने वाली तीन पैसेंजर गाड़ियां गुरुवार को रद कर दी गईं। दो एक्सप्रेस गाड़ियों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है। ट्रेनों के रद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि रेलवे के अधिकारियों का दावा है कि गुरुवार देर रात तक अपलाइन का काम पूरा हो जाएगा। उसके बाद अपलाइन से गाड़ियों का आवागन शुरू किया जा सकेगा।
ज्ञात हो कि टिटलागढ़ में भारी बारिश के चलते भूस्खलन हो गया है। इससे पटरी के नीचे की गिट्टी बह पटरी पर दौड़ रही मालगाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। इस कारण रूट पुरी तरह से प्रभावित हो गया है। इस रूट से सफर करने वाले यात्री या तो अपनी यात्रा रद कर रहे हैं या बस से सफर करने को मजबूर हैं। ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद रेलवे प्रशासन व्यवस्था पटरी पर लाने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। रेलवे के अधिकारियों का मानना है कि जल्द ही ट्रेनों का आवागमन शुरू किया जा सकेगा।
मुंबई में भारी बारिश के चलते गाड़ियां विलंब से चल रही हैं। इस कारण गुरुवार 08 अगस्त को कुर्ला से हावड़ा जाने वाली कुर्ला हावड़ा एक्सप्रेस को रद कर दिया गया।
दोईकल्लू और अंबोदाल के बीच पटरी के नीचे की गिट्टी खिसक गई थी, जिससे मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए थे। पटरी जोड़ने का काम तेजी से चल रहा है। गुरुवार देर रात तक अप लाइन का काम पूरा हो जाएगा उसके बाद अप लाइन से ट्रेनों का आवगमन शुरू किया जाएगा।-तन्मय मुखोपाध्याय, सीनियर डीसीएम, रायपुर रेलवे मंडल

Related Articles

Back to top button