नेशनल

ओसामा बिन लादेन के नाम से बनाया इंस्टाग्राम अकाउंट, गिरफ्तार

केरल के कोल्लम शहर से हाल ही में गिरफ्तार एक व्यक्ति ने अल-कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के नाम से इंस्टाग्राम अकांउट बनाया था और उसकी कार पर लादेन का स्टीकर लगा था। इराविपुरम पुलिस के अनुसार गुरुवार को गिरफ्तार मोहम्मद हनीफ (22) ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने मजाक में अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी सरगना के नाम से इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया था।
सूत्रों ने न्यूज एजेंसी यूनीवार्ता को बताया कि एक नागरिक ने सूचना दी थी कि पश्चिम बंगाल के रजिस्ट्रेशन नंबर डब्ल्यू 6-851 वाली एक निजी कार शहर में घूम रही है। उसने मोबाइल से कार की फोटो खींच कर भी पुलिस को भेजी थी। सूचना के आधार पर पकड़ी गयी कार पर लादेन का नाम और उसका स्टीकर लगा था।
पूछताछ के दौरान कार चालक ने बताया कि उसने पिल्लामुकु के नजदीक मुंडक्कल के रहने वाले हनीफ से कार को किराये पर लिया था। इसके बाद पुलिस ने हनीफ को गिरफ्तार कर लिया। हनीफ ने बताया कि उसने एक साल पहले पश्चिम बंगाल से यह कार खरीदी थी। जांच के दौरान के मालूम चला कि मोटर विभाग से कार को एनओसी नहीं मिला था।
इसके पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कथित आत्मघाती हमले की योजना के आरोप में केरल के पलक्कड के रहने वाले रियास (29) को गिरफ्तार किया था। रियास ने श्रीलंका के ईस्टर हमले के साजिशकर्ता जहरन हाशिम के भाषणों का वीडियो भी शेयर किया था।
एनआईए कासरगोड जिले से 15 युवकों के लापता होने की वर्ष 2015 के मामले की भी जांच कर रही है। बाद में मालूम चला कि युवक अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल हो गये।
उल्लेखनीय है कि 2 मई, 2011 को अमेरिकी नौसेना के सील कमांडो ने पाकिस्तान के ऐबटाबाद में घुसकर लादेन को मारा था। सिर्फ नौ मिनट के अंदर सील टीम ने लादेन को खोज निकाला और मार गिराया। करीब 40 मिनट के अंदर पूरा ऑपरेशन खत्म हो गया था। इस मिशन का नाम ऑपरेशन नेपच्यून स्पीयर था।

Related Articles

Back to top button