खेल

INDvsWI : विंडीज को झटका, रसेल टी20 सीरीज से बाहर

कोलकाता। विंडीज को भारत के खिलाफ पहले टी20 सीरीज से ठीक पहले करारा झटका लगा जब यह खबर आई कि उसके स्टार खिलाड़ी आंद्रे रसेस चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। विंडीज टीम को इससे पहले भारत के हाथों टेस्ट सीरीज में 0-2 से और वनडे सीरीज में 1-3 से हार का सामना करना पड़ा था।
टी20 फॉर्मेट में विंडीज का भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है, लेकिन कई प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बाद अचानक रसेल का इस सीरीज से हटना मेहमान टीम के लिए करारा झटका है। कैरेबियाई टीम को इस सीरीज में क्रिस गेल, इविन लुईस, सुनील नरेन, ड्वेन ब्रावो और सैमुअल बद्री जैसे दिग्गजों के बगैर खेलना पड़ रहा है, जो विभिन्न कारणों से अनुपलब्ध हैं।
विंडीज को वनडे सीरीज के दौरान भी झटका लगा था, जब मुंबई में चौथे वनडे में चोट लगने के कारण एश्ले नर्स टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे। अब रसेल के हटने से विंडीज टीम के जीत के अवसर कमजोर हो गए हैं।
कार्लोस ब्रैथवेट की अगुआई वाली कैरेबियाई टीम ने शनिवार को जब ईडन गार्डंस पर अभ्यास किया, तो रसेल टीम के साथ मौजूद नहीं थे, पहले यह बताया गया कि दुबई से उनकी कनेक्टिंग फ्लाइट मिस हुई है। मगर, देर रात यह साफ कर दिया गया कि रसेल इस टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे।
वेस्टइंडीज ने जब वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित की थी, तब रसेल अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में खेल रहे थे, उस वक्त उन्हें विंडीज की वनडे टीम में जगह नहीं दी गई और सिर्फ टी20 टीम में चुना गया। उस वक्त यह कहा गया था कि चोट की वजह से रसेल भारत के खिलाफ सिर्फ टी20 सीरीज में खेलेंगे।
रसेल का सीरीज से हटना विंडीज के लिए आघात इसलिए हैं क्योंकि रसेल को भारत में खेलने का जबर्दस्त अनुभव है। आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेलने वाले रसेल आक्रामक तेज गेंदबाज होने के साथ अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

Related Articles

Back to top button